Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 12, 2021

सेवानिवृत्त अधिकारी/कर्मचारी महासंघ द्वारा कार्यवाही को लेकर सौंपा गया ज्ञापन


शिवपुरी
- सेवानिवृत्त अधिकारी/कर्मचारी महासंघ के तत्वाधान में मध्यप्रदेश वन कर्मचारी संघ के सेवानिवृत्त कर्मचारी कैलाश नारायण भार्गव पेंशनर के पक्ष में एक ज्ञापन पेंशन अधिकारी श्री अलपुरिया को सौंपा गया है। इस ज्ञापन में महासंघ के प्रतिनिधि मण्डल में धर्मेन्द्र शर्मा जिलाध्यक्ष सेवानिवृत्त अधिकारी/कर्मचारी महासंघ, दुर्गा ग्वाल जिलाध्यक्ष मप्र वन कर्मचारी महासंघ, आर.डी.एस. भदौरिया उपाध्यक्ष, युसूफ अयाज खान हनफी सचिव, रामहेत शर्मा उपाध्यक्ष, जी.डी.प्रधान, आर.एस.महादुले कोषाध्यक्ष, कैलाशनारायण पाराशर, संगठन सचिव श्याम कुमार पाठक विशेष रूप से शामिल रहे।

 जिन्होंने ज्ञापन द्वारा मांग की कि कैलाश नारायण भार्गव सेवा निवृत्त सहायक ग्रेड-2 काया्रलय वन मण्डलाधिकारी सामान्य वन मण्डल शिवपुरी को सेवानिवृत्त  दिनांक 31.08.2017 को निवृत्त होने के पश्चात दिनांक 28.01.2021 को विलंब से जब उनके विरूद्ध घटित घटना तथा एफआईआर और जेल भेजे जाने की कार्यवाही हो जाने के पश्चात क्यों व किन कारणों से पी.पी.ओ. जारी किया गया। यदि उन्हें सेवानिवृत्त के समय ही पीपीओ जारी किया गया होता तो उनके समय पर स्वत्वों का निराकरण हो जाता और श्री भार्गव के समक्ष यह परिस्थितियां निर्मित ही नहीं होगी। 

इस कारण पेंशन महासंघ द्वारा श्री भार्गव सेवानिवृत्त वन कर्मचारी के समर्थन में निंदा प्रस्ताव पारित कर प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिला पेंशन अधिकारी शिवपुरी को घटित घटना के संदर्भ में पत्र देकर मांग है कि जब महासंघ द्वारा 31.12.2019 को विभागों में लंबित पेंशन प्रकरणों की जानकारी प्रारूप में लौटती डाक से देने हेतु मांग की गई फिर भी उनके द्वारा वांछित जानकारी आज पर्यन्त तक महासंघ केा प्रदाय नहीं की गई।

 परिणामस्वरूप जिला पेंशन कार्यालय अद्यतन स्थिति अनुसार 117 केस सेवानिवृत्त कर्मचारियों के विभिन्न विभागों के लंबित है जो शासन आदेशों की स्पष्ट अव्हेलना के ध्योतक है। अत: पेंशन अधिकारी श्री अलपुरिया से महासंघ्ज्ञ के प्रतिनिधि मण्डल की मांग हैकि ऐसी स्थिति पुन: ना घटित हो इस हेतु तत्काल संबंधित प्रकरण की कार्यवाही निराकृत करने की कार्यवाही की जावे।

No comments:

Post a Comment