Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 1, 2021

सीएम हेल्पलाईन, लंबित शिकायतों को लेकर कलेक्टर दिखे गंभीर


लंबित पत्रों की समीक्षा कर समय-सीमा में निराकरण करने के दिए निर्देश

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को विभिन्न विभागों के समय.सीमा पत्रों, सीएम हेल्पलाईन, जनसुनवाई, न्यायालयीन प्रकरणों एवं आयोगो के लंबित पत्रों आदि की विभागवार विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित  बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एचण्पीण्वर्माए अपर कलेक्टर श्री आरण्एसण्बालौदिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम.हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को स्वयं पोर्टल खोलकर देखने के निर्देश दिए। कोई भी शिकायत एल.3 व एल.4 तक न पहुंचें। उन्होंने कहा कि जिन विभागों ने सीण्एमण्हेल्पलाइन के निराकरण में गुणवत्तापूर्ण कार्य किया है और ग्रेडिंग में अच्छे अंक आए हैं, उन विभागों के साथ बहुत कम अंक वाले विभागीय अधिकारी आवश्यक समन्वय बनाकर लंबित शिकायतों का निराकरण कराना सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने रवी उपार्जन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि गेहूँ, चना एवं सरसों के उपार्जन कार्य में गत वर्ष हुई अनियमितताओं को ध्यान में रखते हुए इस बार नवीन व्यवस्था की गई है। 

उपार्जन की निगरानी के लिए जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने पेंशन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि विभिन्न विभागों में काफी संख्या में पेंशन प्रकरण लंबित हैं। सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग में लंबित पेंशन प्रकरणों का नियमानुसार निराकरण करना सुनिश्चित करें। जिला पेंशन अधिकारी विभागवार लंबित पेंशन प्रकरणों का विस्तृत विवरण बनाकर कलेक्टर कार्यालय को भी इसकी एक प्रति भेंजे।

कलेक्टर ने अनुकंपा प्रकरणों में नियुक्त हुए चिराग और शिवम को भेंट की रामचरित मानस

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को अनुकंपा प्रकरणों में नियुक्त हुए चिराग खरे एवं शिवम सिंह हांडा को रामचरित मानस भेंट की। उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देशानुसार नियमानुसार कार्यवाही करते हुए संबंधितों को सहायक ग्रेड.3 के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी गई है।

No comments:

Post a Comment