Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 28, 2021

दिल्ली पर शानदार जीत दर्ज कर झांसी ने किया केपीएल -2 की ट्रॉफी पर कब्जा


शानदार प्रदर्शन के लिए मुदस्सर खान बने मैन ऑफ द सीरीज

शिवपुरी/कोलारस-कोलारस जैसी छोटी जगह पर देश के कोने कोने से रणजी और आई पी एल खेले हुए खिलाड़ी खेलने के लिए आते हैं तो इसका श्रेय केपीएल की आयोजन समिति को ही जाता है। टेनिस बॉल के बड़ते चलन के दौरान कोलारस में लेदर बोल से इतनी बड़ी प्रतियोगिता कराकर कोलारस का नाम दूर दूर तक मशहूर होता है। यह बात कल कोलारस में समापन हुए केपीएल टू के फायनल मैच के बाद मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कही। इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार भाजपा नेता चंचल पाराशर द्वारा और द्वितीय पुरस्कार रामेश्वर बिंदल द्वारा दिया गया। 

इस दौरान समापन समारोह में मौजूद विधायक वीरेंद्र रघुवंशी की धर्मपत्नी विभा रघुवंशी, पूर्व विधायक महेंद्र यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा, कोलारस एसडीएम गणेश जयसवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर बिंदल, समाजसेवी चंचल पाराशर, पटेल एंड संस के संचालक यशपाल रावत, सिटी स्पोट्र्स शिवपुरी के संचालक मोहित अग्रवाल, धनपाल यादव, भूपेंद्र शर्मा, पूनम पुरोहित, शालू गोस्वामी, कोलारस सीएमओ महेश चंद्र जाटव आदि लोगों ने भी उपस्थित जनसमूह और खिलाडयि़ों को संबोधित किया।

इससे पूर्व कोलारस अकादमी द्वारा प्रतिवर्ष संचालित होने वाले अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता के सीजन टू का फायनल मुकाबला दिल्ली और झांसी रेलवे में मध्य खेला गया। जिसमें झांसी रेलवे ने एक बहुत ही रोमांचक मैच में दिल्ली को हराकर विजेता की ट्रॉफी अपने नाम की।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन बनाए। जिसमें धर्मेश पटेल ने 41और रोहित ने शानदार 35 रन बनाए। झांसी की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान मुदस्सर ने 5 विकेट लिए। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झांसी रेलवे के 5 विकेट मात्र 50 रन पर ही गिर गए। लेकिन सलामी बल्लेबाज आदर्श और सातवें नंबर के बल्लेबाज अक्षय  ने बेहतरीन पारी खेली और नाबाद रहते हुए दोनों ने अपनी टीम को फायनल विजेता बना दिया। अक्षय ने शानदार 52 और आदर्श ने नाबाद 56 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से अक्षत पांडेय ने 2 और कृतज्ञ ने दो विकेट लिए। टूर्नामेंट में 10विकेट और 65 रन बनाने वाले झांसी के कप्तान मुदस्सर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार संजीव जैन की तरफ से एक एल ई डी डी गई।

चंचल पाराशर ने एक लाख और रामू बिंदल ने दिए 51हजार रूपए

के पी एल टू में विजेता टीम को एक लाख रुपए का नगद पुरस्कार भाजपा नेता और समाजसेवी चंचल पाराशर द्वारा दिया गया वहीं उपविजेता टीम को रूपये 51000 का नकद पुरस्कार भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर मंडल द्वारा प्रदान किया गया। सुरेंद्र शर्मा द्वारा फायनल मैच में अर्धशतक बनाने पर आदर्श को 2100 रूपए का पुरस्कार दिया गया।

नामी चेहरों की रही भरमार

केपीएल टू में एक से बढ़कर एक क्रिकेट जगत की हस्तियों की भरमार रही। इस प्रतियोगता में राजस्थान रॉयल्स की खिलाड़ी अभिजीत सिंह शामिल हुए। वहीं रणजी ट्रॉफी में पिछले साल अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लगाकर वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने वाले रवि यादव भी खेलने आए। मध्य प्रदेश के लिए वर्तमान में रणजी खेल रहे कई खिलाड़ी इस प्रतियगिता में शामिल हुए। बीसी सी आई के एम्पायर मोहम्मद रफी और एम पी सी ए के रवि शर्मा  टूर्नामेंट के एम्पायर रहे। कोटा की मशहूर कॉमेंटेटर नीतू डांगी और रंजीत शैनी सहित इंदौर के सुरेश शर्मा और शिवपुरी के गिरीश मिश्रा मामा ने कोमेट्री की। अंतररा्ट्रीय खिलाड़ी कपिल यादव ने भी इस दौरान पूरा समय कोलारस में बिताया। अंत में कमेटी ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

No comments:

Post a Comment