Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 19, 2021

कमिशनर व कलेक्टर के निर्देश पर जिला परिवहन अधिकारी ने चलाया चैकिंग अभियान, बिना परमिट की 2 बसें की जप्त


शिवपुरी
-सीधी बस हादसे के बाद ट्रांसपोर्ट कमिश्रर मुकेश जैन के द्वारा संपूर्ण संभाग भर में बसों के चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए है। इसी क्रम में शिवपुरी जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा दिए गए निर्देशानुसार परिवहन विभाग द्वारा बसों की चेकिंग के लिए अभियान चलाया जा रहा है और बिना परमिट चलने वाले वाहनों को जप्त करने की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही चालानी कार्यवाही भी की जा रही है। 

जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह ने बताया कि शुक्रवार को अभियान चलाकर शिवपुरी गुना रोड पर वाहनों की चेकिंग की गई जिसके तहत 16 बसों पर चालानी कार्यवाही कर 21 हजार 500 रुपये का राजस्व वसूला गया। साथ ही बिना परमिट के चलने वाले दो वाहनों को जप्त भी किया गया है और एक वाहन की फिटनेस निरस्त की गई। यहां कार्यवाही करते हुए जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह द्वारा चैकिंग अभियान में 45 बसें को चैक किया गया, 16 बसों पर चालानी कार्यवाही करते हुए इन बसों से 21500 का राजस्व वसूला गया और कार्यवाही में 2 बसें बिना परमिट फिटनेस के कारण जप्त करने की कार्यवाही की गई साथ ही एक बस की फिटनेस निरस्त की। 

आरटीओ श्रीमती मधु सिंह के द्वारा लगातार यह अभियान कमिश्रर, कलेक्टर के निर्देशन में जारी है। इस कार्यवाही से बस संचालकों में हड़कंप मच गया है और बस संचालकों ने अपनी बसों को शासन के व परिवहन विभाग के नियमानुसार दुरूस्त कराना शुरू कर दिया ताकि वह इस तरह होने वाली कार्यवाही से भी बचें और नियमानुसार चलाकर शासन को सहयोग भी प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment