Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 21, 2021

छात्रवृत्ति एवं छात्रावास योजना की राशि भुगतान के लिए अभाविप ने सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिवपुरी ने कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन जिसमें वर्ष 2019 . 20 की छात्रवृत्ति एवं छात्रावास योजना की राशि का भुगतान हेतु ज्ञापन दिया गया है। जहां मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई करने हेतु एवं कमरा किराए से रहने के लिए विद्यार्थियों को मध्यप्रदेश शासन द्वारा सहायता के लिए छात्रवृत्ति एवं छात्रावास योजना की राशि का भुगतान किया जाता है किंतु पूरा वर्ष बीतने के पश्चात भी आज दिनांक तक पूरे प्रदेश में ऐसे कई विद्यार्थी हैं जिन्हें छात्रवृत्ति प्राप्त नहीं हुई है, 

साथ ही प्रदेश में सभी छात्र आवास योजना की राशि का भुगतान भी नहीं किया गया जिसके कारण प्रदेश में निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा शिक्षण शुल्क भरने हेतु लगातार छात्रों पर कई प्रकार का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही छात्रों को कमरा किराया चुकाने हेतु मकान मालिक द्वारा भी दबाव बनाया जा रहा है जिसके कारण विद्यार्थी मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के साथ ही वह अपनी पढ़ाई करने में भी काफी कठिनाई महसूस कर रहे हैं। यहा ज्ञापन सौंपने वालों मे जिला संयोजक मयंक राठौर, नगर मंत्री विवेक धाकड़, आदित्य पाठक, रत्नेश, संदीप, प्रदुमन, रमन, आदित्य, देवेश, अभिषेक, नेहा, दीपा, राधिका, शौर्य, महिमा, रिचा एवं समस्त दो दर्जन कार्यकर्ता मौजूद रहे।

छात्रवृत्ति एवं छात्रावास योजना की राशि भुगतान किए जाने की मांग
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रदेश सरकार को चेतावनी देती है कि प्रदेश के विद्यार्थियों की समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए गत वर्ष 2019-20 की छात्रवृत्ति एवं छात्रावास योजना की राशि का तत्काल प्रभाव से भुगतान किया जाए अन्यथा छात्र शक्ति के हित में अभाविप प्रदेश सरकार के विरुद्ध आंदोलन करने हेतु बाध्य होगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। ऐसा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शिवपुरी कलेक्टर परिसर में ज्ञापन दिया गया।

No comments:

Post a Comment