Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 10, 2021

शिवपुरी की होनहार बिटिया अमृतप्रीत कौर ने किया अंचल का नाम रोशन



अंतर्राष्ट्रीय प्रश्रमंच प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान

शिवपुरी-शहर शिवपुरी का नाम केवल भारत ही नहीं बलिल्क अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान जाए इसे लेकर भाई सुरेंद्र सिंह बॉबी भाई की होनहार बिटिया अमृतप्रीत ने बेल्जियम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रश्नमंच प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए शिवपुरी का मान बढ़ाया है। इस बिटिया का टूरिस्ट वैलकम सेंटर पर अभिनंदन सभी के द्वारा गुलदस्ता भेंट कर किया गया।

बेल्जियम में गुरुग्रंथ साहिब पर आधारित अंतराष्ट्रीय प्रश्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें 18 देश के प्रतिभागियों ने भाग लियाएशिवपुरी की बिटिया अमृतप्रीत ने इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर सभी को गौरवान्वित किया। प्रश्न मंच प्रतियोगिता  तीन चरणों मे हुई, गुरुमुखी के अलग-अलग अध्यायों से प्रश्न पूछे गए, अब गुरुमुखी तो बिटिया अमृतप्रीत को कंठस्थ है, बचपन से ही अपने माता पिता के साथ गुरुद्वारे जाते जाते और सुनते सुनते ही वह बड़ी हुई, उसने इसे न सिर्फ  सुना बल्कि कंठस्थ भी किया, आत्मसात किया। 

जिसका नतीजा ये हुआ कि 18 देश के प्रतिभागी विश्व के अलग अलग कोने से आये प्रतिभागी जिन प्रश्नों में उलझ गए उन प्रश्नों का तत्परता के साथ जबाब अमृतप्रीत ने दिया। गुरुओ के जीवन को भी मग्नता के साथ अमृतप्रीत ने पढ़ा तो स्वाभाविक था उनके जीवन पर आधारित प्रश्नों पर बिटिया कैसे उलझती, बिना समय लिए जबाब देकर अंतराष्ट्रीय पैनल को आश्चर्य में अमृतप्रीत ने डाला। सभी को न सिर्फ आश्चर्यचकित बल्कि सभी के दिल को भी बिटिया अमृतप्रीत ने जीता।

तीन चरणों मे अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रथम स्थान
इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में अमृतप्रीत ने तीन चरणों में शामिल होकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। शिवपुरी के लिए इससे बढ़कर गौरव की बात और क्या होगी। इसी क्रम में रविवार की सुबह टूरिस्ट वैलकम सेंटर पर सभी मॉर्निंग वॉक के दीवानों ने इस बिटिया का अभिनंदन किया, उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की, साथ ही होनहार बिटिया के पिता सुरेंद्र सिंह बॉबी भाई को भी शुभकामना सभी ने प्रदान की जिनके दिए संस्कारो में ढल अमृतप्रीत ने शिवपुरी का नाम रोशन किया। इस अवसर पर अमृतप्रीत का विष्णु गोयल, तुलाराम चौधरी, ओमप्रकाश जैन ओमी, नरेश पाराशर, हरिओम नरवरिया, दलजीत सिंह भाटिया, संजय ओझा, संजय गुप्ता, तरुण अग्रवाल, संदीप वशिष्ठ, चंद्रमोहन भसीन उपाख्य, मोहन धारियां, बृजेश केवट, धर्मेंद्र रजक, अनिल गुप्ता, आशुतोष शर्मा, आलोक पाल, प्रशांत गुर्जर, मुकेश जैन, हरिओम मोबाइल, मुनेंद्र पंवार, परमजीत सिंह आदि ने अभिनंदन गुलदस्ता भेंट कर किया।

No comments:

Post a Comment