Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 10, 2021

दिखावे से दूर समर्पण भाव से समाज सेवा करता है जानकी सेना संगठन : विधायक वीरेंद्र रघुवंशी






मां जानकी सेना संगठन का महा वस्त्र वितरण समारोह गरिमामयी ढंग से संपन्न

शिवपुरी। विगत कई दिनों से लगातार मां जानकी सेना संगठन के महा वस्त्र वितरण कार्यक्रम को सफलतम मनाने के लिए पूर्व जानकी सेना संगठन पूरे मनोयोग और समर्पण भाव से जुड़ा हुआ था जहां 9 जनवरी को यह महावस्त्र वितरण कार्यक्रम धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। जहां पर गरीब नि:सहाय आदिवासी भाइयों बहनों को कड़कड़ाती सर्दी में कंबल देकर राहत पहुंचाने का कार्य मां जानकी सेना संगठन द्वारा किया गया है सुबह बारिश होने के बाद भी सुंदरकांड सही समय पर प्रारंभ कर दिया गया तत्पश्चात कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास जी महाराज तुलसी आश्रम, कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, समाजसेवी त्रिलोक चंद अग्रवाल (बल्लू भैया), पटेल एंड संस के संचालक यशपाल रावत, एसआर ग्रुप संचालक सत्येंद्र सिंह सेंगर द्वारा मां जानकी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

मुख्य अतिथियों के द्वारा वहां पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित भी किया गया तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत वंदन करने के बाद वहां पर उपस्थित 500 से अधिक लोगों को कंबल वितरित किए गए एवं वहीं उपस्थित नन्हे मुन्ने बच्चों को वस्त्र वितरण किए गए। लगभग 5 घंटे तक चले इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि पूरी तरह अनुशासन पूर्णता यहां दिखाई दी। जानकी सेना संगठन अनुशासन और नियम के लिए जाना जाता है और इसका अनुपम उदाहरण इस कार्यक्रम में देखने को मिला जहां पर सब कुछ पूरी तरह से व्यवस्थित था। कार्यक्रम के बाद वहां पर उपस्थित लोगों को भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी इस पूरे कार्यक्रम के आयोजक जानकी सेना अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत की ओर से की गई थी।

दिखावे से दूर समर्पण भाव से समाज सेवा करता है जानकी सेना संगठन : विधायक वीरेंद्र रघुवंशी
उपस्थित जनसमुदाय को कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राजनीति में होने के बाद कई कार्यक्रमों में शामिल होता हूं और कई तरह के संगठन भी मेरे सामने समाज सेवा का कार्य करते हैं लेकिन वहां वास्तविकता में दिखावा ज्यादा किया जाता है लेकिन जानकी सेना एक मात्र  संगठन मैंने ऐसा देखा है जहां पर दिखावे से दूर पूरे समर्पण और भाव के साथ कार्य किया जाता है यहां पर किसी तरह का बनावटी पर नहीं दिखाया जाता है मैं अति प्रसन्न हूं कि मैं आज इस भव्य कार्यक्रम का हिस्सा बना। मैं मां जानकी से प्रार्थना करता हूं कि जानकी सेना संगठन यूं ही प्रगति के पथ पर अग्रसर होता रहे। सफल कार्यक्रम के लिए उन्होंने जानकी सेना संगठन के सदस्यों को बधाइयां दी। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन एडवोकेट सुनील उपाध्याय द्वारा किया गया वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त नरेश प्रताप सिंह बॉबी राजे द्वारा किया गया।

जानकी सेना संगठन के अध्यक्ष विक्रम को महामंडलेश्वर ने किया उत्साहवर्धित

महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास जी महाराज ने अपने संबोधन मैं जानकी सेना संगठन के सभी सदस्यों की तारीफ करते हुए यूं ही मिलजुल कर आगे बढऩे की बात कही वहीं उन्होंने जानकी सेना संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत के पिता दयाराम रावत को मंच पर बुलाकर उनका स्वागत करते हुए कहा कि वह बहुत भाग्यशाली हैं उन्होंने ऐसे पुत्र को जन्म दिया है जो समाज सेवा और धर्म के क्षेत्र में अपने माता.पिता का नाम रोशन कर रहा है आज की भागमभाग वाले जीवन में इस तरह के पुत्र होना भी अपने आप में एक उपलब्धि हैं।

शीतल जल प्याऊ का हुआ शुभारंभ

समाज सेवा के क्षेत्र में सजग जानकी सेना संगठन में अब पढ़ोरा पुल के पास स्थित बस स्टॉप की जगह के पास ही पटेल चौक एमवीआर ट्रांसपोर्ट पार्किंग कंपनी पर जल प्याऊ का शुभारंभ किया गया है शीतल जल प्याऊ का शुभारंभ कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी एवं महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास जी महाराज के कर कमलों द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment