Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 9, 2021

बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन ने ली पॉल्ट्री फार्म संचालकों व मीट विक्रेताओं की बैठक


शिवपुरी
-मप्र में इन दिनों बर्ड फ्लू का कहर है और इस कहर से बचने के लिए मप्र शासन के द्वारा सतर्कता बरतने के निर्देश संपूर्ण प्रदेश भर के जिलाधिकारियों को दिए है। इसी क्रम में जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा जिला कलेक्ट्रेटर सभाकक्ष में पॉल्ट्री फार्म व मीट विक्रेताओं के साथ बैठक की।

इस बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शासन के नियम निर्देशों के मुताबिक बर्ड फ्लू के दौरान यदि कोई भी पक्षी मरे तो तत्काल जिला प्रशासन व पशु चिकित्सा विभाग को सूचित करें, छिपाने का कोई काम ना करें, हमेशा सतर्क रहें, साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, जो भी मांसाहारी विक्रेता है वह अपनी दुकानें पर सेनेटाईज की व्यवस्था करें ताकि मांस काटते समय औजार और स्वयं की सुरक्षा भी हो, समय-समय पर हाथ धोते रहे, अपने आसपास के बाहर गंदगी ना होने दें।

 संक्रमण की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि जब भी मांस का विक्रय या काट-छांट करें तो हाथो में ग्लब्स जरूर पहनें और सुरक्षा के लिए कैप भी पहनें, अपनी-अपनी दुकानों पर स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें। इस अवसर पर कलेक्टर-एसपी के अतिरिक्त एडीएम आर एस बालौदिया, एसडीएम अरविंद वाजपेयी, डीएफओ लवित भारती, सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा  सहित अन्य विभागीय अधिकारी व पोल्ट्री फार्म एवं मीट विक्रेता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment