Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 15, 2021

यूनिक पिन से मिला महिला का खोया हुआ पर्स


पटेल पार्क घूमने आई थी महिला, ऑटो में पर्स भूली पर्स, सीसीटीव्ही कैमरे की मदद से ढूढं निकाला  


शिवपुरी। मकर संक्रांति के दिन पटेल पार्क घूमने अपने परिवार के साथ ऑटो से आई महिला ऑटो में ही अपना कीमती सामानों से भरा बैग भूल गई और पार्क घूमने चली गई, काफी देर पार्क घूमने के बाद उसे अचानक अपने बैग की याद आयी तो घबराते हुए वह पार्क गेट पर आई लेकिन उसे वँहा ऑटो नही दिखाए वह घबराई हुई इधर उधर घूम रही थी तव पटेल पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल की निगाह उन पर पड़ी तो अशोक ने उनसे पूछा कि क्या हुआ, तब महिला ने बताया कि उसका बेग ऑटो में छूट गया जिसमें बेशकीमती सामान है। 

अशोक अग्रवाल ने उन्हें सांत्वना देते हुए बताया कि आप घबराएं नहीं इस पार्क में अंदर व बाहर कैमरे लगे है यदि ऑटो कैमरे की जद में आया होगा तो अपन उस तक पहुँच जाएंगे, उसके बाद अशोक अग्रवाल ने उनके आने का टाइम बगरह पूछा और कैमरों की सर्चिंग में लग गए। कुछ ही देर में कैमरे में वह ऑटो दिखाई दे गया जिसमें सवार होकर यह परिवार आया था। अशोक अग्रवाल ने बारीकी से ऑटो का अवलोकन कर उस ऑटो पर डला यातायात विभाग द्वारा दिया हुआ यूनिक कोड ट्रेस किया और उसकी जानकारी सुवेदार रणवीर यादव को दी।रणवीर यादव ने ततपरता दिखाते हुए पहले यूनिक कोड के आधार पर यातायात विभाग के रिकॉर्ड में इस यूनिक कोड नम्बर का रिकॉर्ड निकाला और फिर उस ऑटो चालक को यातायात थाने बुलाया, 

यातायात थाने पर बुलाकर जब ऑटो में देखा तो ऑटो में पीछे की साइड महिला का बैग सही सलामत रखा हुआ था, खुशकिस्मती यह रही कि ऑटो में उक्त परिवार के बाद भी कई सवारी बैठी लेकिन किसी की उक्त बेग पर निगाह नही पड़ी। सूबेदार रणवीर यादव ने पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल की मौजूदगी में महिला को बुलाकर उसका बेग उसके सुपुर्द कर दियाएमहिला ने बेग चेक कर बताया कि बेग में उसका सारा सामान मौजूद हैएमहिला ने बेग बरामद करवाने के लिए पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल और सुवेदार रणवीर यादव का धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment