Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 21, 2021

फिजीकल पुलिस ने पकड़े दो गैस सिलेण्डर चोर, गैस प्रदाता कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

सिलेण्डर प्रदाता कर्मचारियों ने पकड़ा चोर, पुलिस ने बरामद किया चोरी गया सिलेण्डर

शिवपुरी-शहर में बीते कुछ दिनों से गैस सिलेण्डर सर्विस प्रदाताओं के वाहनों से ही अज्ञात चोर मौके से गैस सिलेण्डर चोरी की घटनाओं को अंजाम


दे रहे थे। इसी क्रम में गुरूवार के रोज जब खुड़ा क्षेत्र में गैस सिलेण्डर प्रदाय करने गए मोहन लाल पुत्र नारायण सिंह पाल उम्र 50 वर्ष निवासी ठकुरपुरा अपनी सर्विस दे रहा था और वाहन में भरे सिलेण्डर रखकर अपनी सर्विस प्रदाय करने सिलेण्डर लेकर निकला ही था कि तभी वहां एक बाईक पर सवार दो लोग आए और सरेआम गैस सिलेण्डर वाहन से चुरा रहे थे और लेकर निकले तो एक जागरूक नागरिक ने इनकी यह हरकत देख ली वहीं यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीव्ही फुटेज में कैद हो गई और जब वह सिलेण्डर लेकर भाग रहे थे कि तभी गैस सिलेण्डर प्रदाता कर्मचारियों ने मिलकर उस चोर को पकड़ लिया लेकिन दूसरा चोर मौके से भाग खड़ा हुआ।

 मामले को लेकर पकड़े गए चोर शुभान खान पुत्र बाबू खान उम्र 43 वर्ष निवासी शिकारीचौकी मीट मार्केट को फिजीकल थाने के हवाले किया गया जहां पुलिस ने पूछताछ में उसके दूसरे साथी की जानकारी ली तो बताया कि एक और चोर अभिषेक पुत्र आनंद कुमार पाण्डे उम्र 35 वर्ष निवासी कष्टमगेट शिवपुरी भी इस चोरी की वारदात में शामिल रहा। मामले की शिकायत पर पुलिस ने फरियादी गैस सिलेण्डर प्रदाता की शिकायत पर दूसरे चोर को भी पकड़ लिया और एक चोरी गया सिलेण्डर जब्त करते हुए पकड़े गए दोनों चोरों के विरूद्ध धारा 379 का मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है। 


गैस प्रदाता कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

गैस सिलेण्डर की होने वाली चोरियेां को लेकर गैस सिलेण्डर प्रदाताओं ने थाना फिजीकल में प्रदर्शन भी किया और पुलिस के साथ मिलकर पकड़े गए चोरों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध होने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली। यहां गैस सिलेण्डर प्रदाताओं में अनिल धाकड़, कैलाश पाल, बल्लू पाल, पूरन कुशवाह, गोविन्द कुशवाह, मनीष ओझा, राजकुमार यादव, राजू राठौर, प्रताप सिंह कुशवाह, मुकेश पाल, विशाल वाल्मीकि सहित राजकुमार यादव व मोहन पाल आदि शामिल रहे।

बीती 28 दिसम्बर को भी चोरी हुआ था सिलेण्डर

पुलिस थाना फिजीकल में गैस सिलेण्डर प्रदाता राजकुमार पुत्र रमेशचंद यादव निवासी ठकुरपुरा ने बताया कि उसके साथ भी गैस सिलेण्डर की चोरी की घटना उस समय हुई जब वह बीती 28 दिसम्बर को फिजीकल थाना क्षेत्र में अपनी सर्विस दे रहा था तभी कोई अज्ञात चोर आया और गैस सिलेण्डर वाहन से एक सिलेण्डर चुरा ले गया जब राजकुमार ने अपने सिलेण्डर की गिनती की तो उसमें एक सिलेण्डर कम पाया गया और तभी वह पुलिस थाना फिजीकल पहुंचा और यहां एक शिकायती आवेदन दिया। जिस पर पुलिस ने अब दो पकड़े गए चेारों से एक चोरी गया सिलेण्डर भी जब्त किया है। ऐसे में आए दिन होने वाले गैस सिलेण्डर चोरी के मामले पर अब पुलिस ने अंकुश लगाया है वहीं दूसरी ओर गैस सिलेण्डर प्रदाताओं ने ही चोर को पकड़कर थाने के हवाले कर अपनी बहादुरी का परिचय दिया है जो कि आज पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा।


इनका कहना है-
गैस सिलेण्डर प्रदाताओं ने शिकायत कर बताया था कि आए दिन गैस सिलेण्डर चोरी हो रहे है जिस पर खुड़ा क्षेत्र में एक सीसीटीव्ही कैमरे में हुई घटना पाया कि दो लोग गैस सिलेण्डर चुरा रहे थे जिस पर गैस प्रदाता कर्मचारियों की शिकायत पर दोनों चोरों को पकड़ लिया गया और एक चोरी गया सिलेण्डर भी जब्त करते हुए चोरों के विरूद्ध धारा 379 का मामला पंजीबद्ध किया है।
अंकित उपाध्याय
थाना प्रभारी फिजीकल, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment