Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 7, 2021

ओवरलोड एवं यात्री बसों को लेकर जिला परिवहन विभाग की कार्यवाही लगातार जारी


कार्यवाही में पकड़ी बसों को लेकर 55 के काटे चालान, वसूला 1 लाख से अधिक का राजस्व

शिवपुरी- शासन के नियम निर्देशों के विपरीत संचालित होती ओवरलोड और यात्री बसों के खिलाफ जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह ने अपने अधीनस्थ अमले के साथ मिलकर कार्यवाही करना शुरू कर दी है। जिसके तहत बीते चार दिनों के लिए चलाए गए विशेष अभियान के तहत आरटीओ द्वारा ऐसी बसें जो अपने निर्धारित मानदण्डों को पूरा नहीं करती, ओवरलोड और यात्री बसों में कोविड-19 के नियम निर्देशों के विपरीत संचालित हो रही है ऐसी सभी बसों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है जिसके क्रम में जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह के निर्देशन में करैरा और कोलारस में विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। 

यहां बता दें कि परिवहन कमिश्रर और जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह द्वारा अवैध, ओवरलोड वाहनों एवं यात्री बसों की चेकिंग अभियान शुरू किया गया है इस अभियान के तहत जिले के करैरा क्षेत्र मे आरटीई रूप शर्मा के निर्देशन में अभियान चलाया गया जिसमें दो दर्जन से अधिक बसों को रोककर उनके दस्तावेज चैक किए गए व खामियां और कमी पाए जाने पर संबंधित बसों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गई। इसके अलावा जिला परिवहन अधिकारी के नेतृत्व में कोलारस क्षेत्र में भी परिवहन अमले द्वारा बसों की चैकिंग की गई यहां एबी रोड़ से गुजरी कई बसें जहां ओवरलोड पाई गई तो कई बसों के फिटनसेट, परमिट आदि को लेकर कमियां मिली। 

इस तरह शिवपुरी जिले में जिला परिवहन विभाग द्वारा कुल 55 बसों के चालान किए गए जिनसे चालानी कार्यवाही करते हुए राजस्व में वृद्धि करते हुए 1 लाख 32 हजार रूपये से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ। आरटीओ श्रीमती मधु सिंह ने समस्त बस संचालकों व ऑपरेटरों को सख्त हिदायत दी है कि शासन के नियम निर्देशों के विपरीत यदि बसों का संचालन हुआ तो अभी तो यह चालानी कार्यवाही की जा रही है लेकिन भविष्य में बसों को जब्ती में लेकर राजसात करने की कार्यवाही भी की जाएगी। इसलिए परिवहन विभाग के नियमों का पालन करते हुए बसों का संचालन करें।

No comments:

Post a Comment