Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 19, 2021

सेवानिवृत्ति के बाद ग्रेड पे को लेकर रिटायर्ड कर्मचारी ने वन विभाग के डीएफओ पर छिड़का पेट्रोल


पुलिस के हवाले के बाद भी सेवानिवृत्त लिपिक ने दी धमकी, कहा बाहर आने के बाद फिर लगाएगा आग 

शिवपुरी। मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई को लेकर एक ओर जहां शासकीय कार्यालय में सुनवाई का दौर चल रहा था कि तभी ग्वालियर वायपास के समीप स्थित वन मण्डलाधिकारी कार्यालय में उस समय हंगामापूर्ण स्थिति निर्मित हो गई जब वहां मौजूद वन विभाग के ही एक रिटायर्ड कर्मचारी ने डीएफओ लवित भारती के ऊपर पेट्रोल डाल दिया और खुद पर भी पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। लेकिन मौजूद स्टाफ ने रिटायर्ड कर्मचारी को रोक लिया नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। पेट्रोल डाले जाने का कारण रिटायर्ड कर्मचारी का बढ़ा हुआ फिक्सेशन नहीं करना बताया जा रहा है। 

डीएफओ लवित भारती ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वन विभाग के सेवा निवृत लिपिक कैलाश नारायण भार्गव ने सेवानिवृत्ति के पश्चात गलत पे फिक्सिेशन का आरोप लगाते हुए इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि जब लिपिक भार्गव सेवानिवृत्त हुए तब उनका जो ग्रेड पे था उसी के अनुसार उनका पेंशन निर्धारण हुआ, लेकिन वह बाद में बढ़े हुए ग्रेड पे की मांग कर रहे हैं जो कि देना सम्भव नहीं है। इसी मुद्दे को लेकर पूर्व में भी कैलाश नारायण भार्गव ने उन्हें तरह तरह से परेशान कर धमकी दी, दबाव बनाया मगर जब वह अपने हथकण्डों में विफल रहे तो मंगलवार के रोज एक बोतल में पेट्रोल लेकर आए और कार्यालय में मौजूद डीएफओ लवित भारती के ऊपर कार्यालय में प्रवेश कर पेट्रोल उड़ेल दिया और डीएफओ सहित खुद को भी आग लगाने का प्रयास किया मगर स्टाफ  ने आग लगाने से पहले उन्हें काबू कर लिया। लिपिक ने इस दौरान कहा कि जब भी वह छूटकर आएगा फिर से आग लगाएगा।

इनका कहना है-
घटना की सूचना पुलिस को दी जाकर घटना को अंजाम देने वाले सेवानिवृत्त लिपिक को पुलिस के हवाले कर दिया है। मौके पर पुलिस ने इस लिपिक को गिरफ्तार कर लिया है। 
लवित भारती 
डीएफओ, वन विभाग, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment