Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 22, 2021

बच्चों को प्रोत्साहन देने ईस्टर्न हाईट्स स्कूल ने कराई विभिन्न प्रतियोगिताऐं


शिवपुरी
- सर्दी के मौसम और कोरोना काल के बीच घर बैठकर ही अपनी रचनात्मक प्रतिभा को किस प्रकार से विद्यार्थिी बाहर लाए इसे लेकर ईस्टर्न हाईट्स स्कूल के संचालक सुबोध अरोरा व प्राचार्य श्रीमती नीलम अरोरा द्वारा बच्चों के उत्साह और हौसंलावर्धन करने को लेकर ऑनलाईन अनेकों प्रतियोगिता का आयोजन मकर संक्रांति एवं गणतंत्र दिवस के पूर्व अवसरों को लेकर कराई गई जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।


ईस्टर्न हाईट्स स्कूल के संचालक सुबोध अरोरा ने बताया कि विद्यालय द्वारा ऑनलाईन अनेकों प्रतियोगिताओं का आयेाजन स्कूली बच्चों के लिए किया गया जिसमें विद्यालय प्राचार्य श्रीमती नीलम अरोरा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया और किन बच्चों को किस थीम पर प्रतियोगिता आयोजित कर भाग लेना है इसे लेकर समझाईश दी और उसे प्रतियोगिता में शामिल कराया गया। इसके लिए इन प्रतियोगिता का उद्देश्या बच्चों के बौद्धिक विकास को परिलक्षित करना रखा गया ताकि बच्चे अपने आप को कोरोना काल और सर्दी के इस मौसम में अकेले ना समझे और वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन ऑनलाईन प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रदर्शित कर सके। 

इन प्रतियोगिताओं में नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान नन्हें मुन्ने बच्चापें ने अपने अभिभावकों के साथ मिलकर काईट फ्लाईंग, ओणम व सूर्य पूजा, बोन फायर, आर्ट एण्ड क्राफ्ट व डांस प्रतियोगिता का ऑनलाईन आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने अपने परिजनों के साथ भाग लिया और बेहतर प्रदर्शन करते हुए निर्णायकों को निर्णय करने में काफी सोच-विचार करने को लेकर प्रेरित किया। इसके साथ ही प्रतियोगिता में शामिल बच्चों के द्वारा इन प्रतियोगिताओं को लेकर निर्णायकों द्वारा वीडियो और पिक्चर्स को अच्छी तरह से देखा और उसका अवलोकन करते हुए आगामी समय में निर्णय घोषित किए जाऐंगें। विजयी प्रतिभागियो को ईस्टर्न हाईट्स विद्यालय परिवार द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment