Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 7, 2021

पीडीएस दुकानों पर हुआ अन्न उत्सव का आयोजन


सभी पात्र परिवारों को राशन का वितरण किया जाए : कलेक्टर

शिवपुरी-सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से प्रत्येक पात्र परिवार को राशन मुहैया कराने के उद्देश्य से जिले में गुरुवार को अन्न उत्सव का आयोजन किया गया। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अन्न उत्सव की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया और सभी पात्र परिवारों को राशन का वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने दुकानों के सेल्समैन के साथ ही नोडल अधिकारियों को कोरोना से बचाव के सुरक्षा उपायों के साथ खाद्यान्न वितरण कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक पात्र परिवारों को राशन मिलना चाहिए इसके लिए प्रचार प्रसार करें और पात्र हितग्राहियों को राशन उपलब्ध कराएं। किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं होना चाहिए अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। जिले में अन्न उत्सव के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जोनल एवं नोडल अधिकारी नियुक्त कर निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी थी और सभी को निर्देश दिए थे कि पटवारी हल्का नम्बर में सम्मिलित सभी ग्रामों, नगरीय वार्डों में नियुक्त नोडल अधिकारियों द्वारा दुकानों में पहुंचकर पीओएस मशीन से आधार से उपस्थिति दर्ज करायें। उन्होंने दुकानों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए थे। कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशानुसार नोडल अधिकारियों एवं जोनल अधिकारियों ने भी उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण किया और राशन वितरण का जायजा लिया।

डीईओ ने किया हायर सेकेण्डरी स्कूल एवं पीडीएस दुकानों का निरीक्षण

शिवपुरी-जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडे ने गुरुवार द्वारा बैराढ़ का भ्रमण किया और बैराढ़ नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस मौके पर बीआरसीसी अचल सिंह कुशवाह भी साथ थे। विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य को समस्त छात्रों को ब्लूप्रिंट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंनेेेे निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा जारी कोविड.19 गाइडलाइन के तहत जारी दिशा निर्देशानुसार कक्षाएं लगाई जाएं और समय-सीमा में कोर्स पूर्ण कराया जाए। नियमित समय पर कक्षाएं लगाई जाए। उन्होंने स्कूल में छात्र-छात्राओं की कॉपियां भी देखी और छात्र-छात्राओं से चर्चा की। तत्पश्चात बैराढ़, भदेरा, कालामढ की उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया। दुकानों पर अन्न उत्सव  की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उचित मूल्य की दुकानों पर मशीन से निकल रही पर्चियों का भी का अवलोकन किया एवं स्टॉफ के बारे में जानकारी ली गई।

No comments:

Post a Comment