Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 7, 2021

कोटिया परिवार की संरक्षिका श्रीमती दक्खो बाई का निधन


समाज बन्धुजनों सहित पत्रकारों ने जताया शोक

शिवपुरी-अपने आंचल से पूरे कोटिया परिवार को सींचने वाली धर्म-कर्म के क्षेत्र में आगे रहकर कार्य करने वाली श्रीमती दक्खो बाई का गत दिवस निधन हो गया। वह शहर के पुरानी शिवपुरी में निवासरत कोटिया(राठौर)परिवार के हरदास-रामनिवास कोटिया की पूज्य माताजी थी जो शहर में कोटिया परिवार के नाम से जाने जाते है। चूंकि स्व.श्रीमती दक्खो बाई के पुत्र रामनिवास कोटिया एक साप्ताहिक समाचार पत्र के प्रतिनिधि भी है ऐसे में शोक संतृप्त परिवार को पत्रकार साथियों की ओर से भी दु:ख की इस घड़ी में धैर्यधारण करने की ईश्वर से प्रार्थना की गई।

स्व.श्रीमती दक्खो बाई का अंतिम संस्कार मुक्तिधाम में दोनों पुत्रों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। राजपुरा रोड़ पुरानी शिवपुरी पर निवासरत कोटिया परिवार को दु:ख की इस घड़ी में संवेदनाऐं जताने के लिए उनके परिजन, सगे संबंधी, मित्र, समाजबन्धु व पत्रकारगण घर पर पहुंचे और अपनी शोक संवेदनाऐं प्रकट की।

लंबे समय से मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ से जुड़े रामनिवास कोटिया(राठौर) की पूज्य माताजी के निधन पर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष शलभ भदौरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष मेहताब सिंह तोमर, संभाग अध्यक्ष प्रदीप मांढरे, संभागीय उपाध्यक्ष अभय कोचेटा, पूर्व जिलायक्ष विनय राहुरीकर, जिलाध्यक्ष राजू यादव ग्वाल, कार्य.अध्यक्ष रशीद खान, कोषाध्यक्ष मणिकांत शर्मा, महासचिव नेपाल सिंह बघेल सहित समस्त श्रमजीवी पत्रकार साथियों ने शोक संतृप्त कोटिया परिवार को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

No comments:

Post a Comment