Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 19, 2021

राजनीतिक सहभागिता के लिए संगठित होगा वैश्य महासम्मेलन : प्रदेशाध्यक्ष युवा राजकुमार गुप्ता प्रिंस




जिला स्तरीय वैश्य महासम्मेलन की बैठक आयोजित, रेणु अग्रवाल बनी महिला जिलाध्यक्ष

शिवपुरी-किसी भी समाज को उसकी राजनैतिक भागीदारी के लिए आवश्यक है संगठित होना और अब एक बार फिर से समय आ गया है जब हम अपनी सामाजिक संगठन क्षमता का प्रदर्शन करते हुए संगठित हों और आने नगरीय निकाय, नगर पालिका और नगर पंचायतों में राजनीतिक सहभागिता में सक्रिय योगदान देते हुए वैश्य महासम्मेलन संगठित होगा और इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है भले ही हम दो-से तीन दिनों तक का प्रवास शिवपुरी जिले में करना पड़े लेकिन हम प्रवास कर यहां पूरे जिले में वैश्य महासम्मेलन की कार्यकारिणी बनाकर सामाजिक संगठित को सशक्त बनाकर रहेंगें और उसी सशक्तता की पहचान वैश्य महासम्मेलन के जिला सम्मेलन के रूप में देखने को मिलेगा तब कहीं जाकर राजनीतिक पार्टियां हमारे इस संगठन को देखकर किसी भी रूप में वैश्य उम्मीदवार को नकारने का कार्य नहीं करेंगी, ऐसा मेरा पूर्ण विश्वास है। उक्त बात कही वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश के युवा प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता प्रिंस ने जो स्थानीय छत्री रोड़ स्थित प्रेमविला परिसर में आयोजित जिला स्तरीय बैठक को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने की जबकि विशिष्ट अतिथि प्रदेश मंत्री भरत अग्रवाल, देवेन्द्र जैन खतौर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रहे साथ ही मंच पर जिला प्रभारी अजीत अग्रवाल ठेईया, सिद्धार्थ लढ़ा व वैश्य महासम्मेलन जिलाध्यक्ष चौधरी हरिओम जैन मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन व कुलदेवी महालक्ष्मी के चित्र पर दीप प्रज्जवल व माल्यार्पण के साथ हुआ तत्पश्चात वैश्य महासम्मेलन जिला शिवपुरी के पदाधिकारियों द्वारा बाहर से आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। बैठक में स्वागत गीत श्रीमती प्रीति जैन जिला महिला प्रभारी व श्रीमती भारती जैन नगर अध्यक्ष द्वारा प्रस्तुति दी गई। 

कार्यक्रम का सफल संचालन रमन अग्रवाल ने जबकि आभार प्रदर्शन राजेश जैन प्रेमस्वीट्स द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में कई वक्ताओं ने मंच से वैश्य महासम्मेलन संगठन को संगठित व सशक्त बनाने को लेकर अपने विचार रखे इनमें मथुराप्रसाद गुप्ता, जिनेन्द्र कुमार जैन, राकेश जैन, रमन अग्रवाल, अध्यक्ष चौधरी हरिओम जैन सहित अन्य लोग शामिल रहे। बैठक में शिवपुरी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से वैश्य महासम्मेलन से जुड़े समाज बन्धु भी शामिल हुए। 

सामान्य महिला की दावेदारी जताए वैश्य महिलाऐं 

बैठक में मौजूद प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल व प्रदेश मंत्री भरत अग्रवाल ने आह्वान किया कि शिवपुरी नगर पालिका इस बार सामान्य वर्ग महिला के लिए आरक्षित सीट है इसलिए वैश्य महासम्मेलन की ऐसी महिलाऐं जो राजनीतिक रूप से और नगर पालिका में राजनीतिक भागीदारी करना चाहती हैं वह अपनी दावेदारी अवश्य जताऐं, इस दौरान प्रदेश मंत्री भरत अग्रवाल ने घोषणा की कि वैश्य महासम्मेलन ही नहीं बल्कि वैश्य समाज से कोई भी वह महिला जो भले ही आर्थिक रूप से कमजोर हो और भले ही वह संपन्न वर्ग से हो बाबजूद इसके वह यदि प्रकुख राजनैतिक दल से संबंद्ध होकर नगर पालिका का टिकिट ले आती है तो उसके लिए वह तन-मन-धन से समर्पित होकर कार्य करेंगें और वैश्य महिला उम्मीदवार के विजयी बनाने को लेकर सक्रिय रूप से कार्य करेंगें। इस घोषणा पर वहां मौजूद वैश्य बन्धुजनों द्वारा तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ प्रदेश मंत्री का अभिवादन किया गया। 

महिला कार्यकारिणी की नवीन जिलाध्यक्ष बनी रेणु गोयल, महामंत्री विनीता जैन व मधु मित्तल मंत्री
 
वैश्य महासम्मेलन की इस जिला स्तरीय बैठक में जब प्रदेश पदाधिकारियों के समक्ष जानकारी आई कि वैश्य महासम्मेलन की वर्तमान महिला जिलाध्यक्ष सक्रिय नहीं है और वह अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते समय नहीं दे पा रही है तो यहां सर्वानुमति से श्रीमती रेणु अग्रवाल ने वैश्य महासम्मेलन का महिला जिलाध्यक्ष के रूप में घोषणा की गई साथ ही महामंत्री के पद पर श्रीमती विनीता जैन को व मंत्री के रूप में श्रीमती मधु मित्तल का भी जिला कार्यकारिणी में मनोनयन किया गया। इन सभी नव नियुक्त महिला पदाधिकारियों का मौके पर ही माल्यार्पण कर स्वागत किया गया और उन्हें नई जिम्मेदारी मिलने पर उपस्थितजनों द्वारा बधाईयां दी गई। 

No comments:

Post a Comment