Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 3, 2021

जेल से बाहर आकर आए आरोपी ने अपने साथियों संग दिया लूट की घटना को अंजाम


पीटर इंग्लैंड शोरूम पर हुई सनसनीखेज लूट का पुलिस द्वारा पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, एक फरार

शिवपुरी- बीती 23 दिसम्बर को कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पीटर इंग्लैंड शोरूम पर दिनदहाड़े तीन अज्ञात बदमाशों ने कट्टा दिखाकर करीब 60000 के कपड़े लूट लिए व मोटरसाइकिल से भाग गए थे। फरियादी की रिपोर्ट पर से तीन अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 530/20 धारा 392 आईपीसी 11/13 एमपीडीपी के एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

इस सनसनीखेज घटना को पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने चैलेंज के तौर पर लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया के निर्देशन में एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाहा के मार्गदर्शन में टीआई कोतवाली बादाम सिंह यादव व अन्य स्टाफ  की टीम गठित कर वारदात खुलासे के सख्त निर्देश दिए। जिस पर टीआई बादाम सिंह यादव द्वारा मामले में सतत परिश्रम कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक सीसीटीवी में तीन बदमाश नीले रंग की मोटरसाइकिल पर घटना को अंजाम देने के बाद मय लूटे हुए कपड़ों के भागते दिखे। इस आधार पर और वैज्ञानिक साक्ष्यों की मदद से बारीकी से विवेचना की गई तो मोटरसाइकिल का नंबर आर.जे.20 -8334 ट्रेस हुआ, जिसके ऊपर से पता चला कि उक्त मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन कोटा राजस्थान का है, 

आरटीओ कोटा से जानकारी प्राप्त कर तलाश की तो बदमाशों के नाम पते ज्ञात हुए जिनकी तलाश करने पर दो बदमाशों को 2.01.2021 को बारां राजस्थान व कोटा राजस्थान से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटे हुए कुल 37 कपड़ों में से 21 कपड़े जिसमें छह जैकेट्स 6 शट्र्स 6 जींस 3 अंडरवीयर कीमत 38000 रू जप्त किए घटना में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल भी जप्त की गई है। तीसरा आरोपी बांसवाड़ा राजस्थान का रहने वाला है जो राजस्थान के किसी हत्या के मामले में 14 वर्ष की सजा काटकर कुछ समय पूर्व ही जेल से बाहर आया है जो शेष कपड़ों व घटना में प्रयुक्त पिस्टल के साथ फरार है, पुलिस ने उसकी तलाश में उसके सभी संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी है परंतु मिल नहीं सका है जिसकी तलाश अभी जारी है। 

उक्त घटना का पर्दाफाश करने में टीआई कोतवाली बादाम सिंह यादव, कंट्रोल रूम प्रभारी उप निरीक्षक विजेंद्र राजपूत, उपनिरीक्षक रामेश्वर शर्मा, उप निरीक्षक अरविंद छरी, उपनिरीक्षक बलविंदर, प्र.आ.बृजपाल सिंह तोमर, आर.नरेश यादव, उदल सिंह रघुवीर पाल, देवेंद्र रावत, भूपेंद्र यादव, सियाराम, महिला आरक्षक ज्योति शर्मा, पूजा, आरक्षक चालक शरद यादव, रामजी पाराशर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment