Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 21, 2021

सर्व ब्राह्मण समाज ने डीएफओ लवित भारती के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी
- वन मण्डल विभाग में पेट्रोल छिड़कने के मामले को लेकर अब सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा लिपिक कैलाशनारायण भार्गव के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए मामले की जांच कर डीएफओ लवित भारती के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा मामले में जांच की मांग की गई है।

ज्ञापन में सर्व ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया कि वन विभाग में रिटायर लिपिक कैलाश नारायण भार्गव उम्र 66 वर्ष जो कि रिटायरमेंट के पूर्व की कुछ राशि जो विभाग में लंबित थी जिसकी प्राप्ति के लिए उक्त लिपिक कई बार विभाग में चक्कर लगा चुके थे जिसके कारण उक्त लिपिक कैलाश नारायण भार्गव को मानसिक प्रताडऩा दी गई एवं उनकी पेंशन के लिए उन्हें कई बार ऑफिस के चक्कर लगवाये गये जिसके कारण उन्हें मानसिक हानि का सामना करना पड़ा और जब कैलाश नारायण भार्गव डीएफओ लवित भारती से इस प्रकरण में अपनी पेंशन के संदर्भ में बातचीत करने पहुंचे तो पद का दुरूपयोग कर उपरोक्त डीएफओ ने उन पर झूठी कार्यवाही को अंजाम दे दिया जिसके कारण कैलाश नारायण भार्गव का परिवार भी मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान हो रहा है ए वं इस परेशानी का सामना इनका परिवार कई वर्षों से कर रहा है और उन पर दर्ज मामले को लेकर जांच जरूरी है।

रिटायर कर्मचारी मानसिक एवं आर्थिक रूप से परेशान चल रहे है। विभाग प्रमुख पर मिट्टी, तेल डालने एवं नुकसान पहुंचाने के आरोप में उन पर कार्यवाही की गई जांच पूर्व एकाएक कार्यवाही से समूचा ब्राह्मण समाज आहत है। ब्राह्मण समाज चाहता है कि समूचे प्रकरण की जांच निष्पक्ष क जाने के उपरान्त ही कोई कार्यवाही की जावे। इस दौरान सर्व ब्राह्मण समाज ने निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपकर माननीय मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि जांच उपरान्त अगर डीएफओ एवं संबंधित वन विभाग के कर्मचारी गलत पाए जाते है एवं अपने पद का दुप्योग किया पाया जाता है तो उपरोक्त डीएफओ एवं वन मण्डल के इस प्रकरण से संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को तत्काल निलंबित कर उन पर कार्यवाही की जावे। इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालो में अनुराग भार्गव, धर्मेन्द्र भारद्वाज, विवेकवर्धन शर्मा, शोभा पुरोहित, बी.के.शर्मा शहर प्रमुख, पीयूष शर्मा सहित अन्य ब्राह्मण समाज के नागरिक शामिल रहे।

पेंशनर्स एसोसिएश ने की घटना की निंदा, धारा 307 हटाए जाने की मांग

पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सक्सैना द्वारा भी वन विभाग में हुए घटित घटक्रनाम को लेकर पेशनर्स कैलाश नारायण भार्गव पर दर्ज धारा 307 को लेकर घटना की निंदा की और इस मामले में दर्ज धारा 307 को हटाए जाने का अनुरोध किया गया है।

No comments:

Post a Comment