Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 14, 2021

अभा कायस्थ महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नन्हीं बालिका ने बताया स्वामी विवेकानंद का जीवन


शिवपुरी
-अखिल भारतीय कायस्थ महासभा दिल्ली पंजीकृत द्वारा स्वामी विवेकानंद की जन्मदिवस के अवसर पर स्थानीय लाल कोठी मैरिज हॉल पर मां गायत्री एवं भगवान् श्री चित्रगुप्त के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर स्वामी विवेकानंद जी को याद किया गया। उक्त कार्यक्रम का प्रारंभ जिला चिकित्सलय के सिविल सर्जन डॉ पी.के. खरे द्वारा स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं शासकीय पी.जी.कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ एल.एल.खरे द्वारा भगवान श्री चित्रगुप्त के समक्ष दीप प्रजज्वलित कर किया गया। 

कार्यक्रम में स्वामी जी की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाए जाने के बारे में विस्तार से बताते हुए नन्ही बालिका कुमारी निष्ठा भटनागर ने बताया कि स्वामी जी के विचार हम युवाओं के लिए आज भी कितने प्रासंगिक थे इसके पश्चात् कानपुर से शिवपुरी पधारी युवा डॉक्टर कुमारी शिवानी श्रीवास्तव ने स्वामी जी को आज भी युवाओं का प्रेरणस्रोत बताते हुए उनके प्रथम धर्म सम्मेलन के बारे में बताते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का आवाह्न किया। कार्यक्रम का सफल संचालन महासभा के सचिव राकेश भटनागर ने किया। 

स अवसर पर कायस्थ महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती मीना श्रीवास्तव ने अपने बहुमूल्य विचार समाज के सामने रखे एवं महिलाओं से भी सामाजिक कार्यों में बढ़.चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। कार्यक्रम के अंत महासभा के कोषाध्यक्ष भूपेन्द्र भटनागर ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी चित्रांश बंधुओ तहेदिल से कार्यक्रम में उपस्थित होने एवं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार एवं धन्यवाद अदा करते हुए आगे भी सभी कार्यक्रम में सभी से ऐसे ही सहयोग प्रदान करते रहने की अपील की एवं समाज के विकास में सतत मार्ग दर्शन प्रदान करने की आकांक्षा समिति की ओर से व्यक्त की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व नपाध्यक्ष अनुराग अष्ठाना, मुरारी लाल सक्सैना, नीरज खरे एवं राकेश कुलश्रेष्ठ उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment