Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, January 20, 2021

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया जागरूकता संदेश


शिवपुरी-
नगर पालिका के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर इन दिनों लोगों को जागरूक करने अभियान चलाया जा रहा है। जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में नपा सीएमओ गोविन्द भार्गव के द्वारा नपाकर्मियों की एक टीम ने मिलकर स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल आने को लेकर जागरूकता संदेश के लिए नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। 

यहां माधवचौक चौराहे पर आयोजित हुए इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया गया कि किस प्रकार से स्वच्छता जरूरी है और स्वच्छता का संदेश केवल स्वयं के लिए नहीं बल्कि अन्य लोगों के लिए भी जागरूकता का कार्य करेगी, नपा के वाहनों के माध्यम से एकत्रित होने वाले कचरें के तीन प्रकारों को भी बताया गया और आमजन को कौन सा कचरा कहां और कैसे एकत्रित कर घर में से कचरा वाहन में डालना है इसे लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से एक नाटक का प्रदर्शन करते हुए समझाया गया। 

कार्यक्रम में नपा सीएमओ गोविन्द भार्गव ने आमजन से अपील की है कि वह कचरा वाहन में ही कचरें को डालें और बताए कचरें को किस प्रकार से गीला और सूखा कचरा डाला जाना है उसे समझकर घर में ही कचरे को एकत्रित करें तत्पश्चात सुबह के समय घर पर आए कचरा वाहन में कचरे को डाला जाए ताकि नगर में स्वच्छता का संदेश घर-घर तक पहुंच सके। इस दौरान नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति के दौरान सीएमओ गोविन्द भार्गव के साथ परियोजना अधिकारी जिला व पूर्व नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे व अन्य नपा के एसआई योगेश शर्मा अधिकारी-कर्मचारी धर्मेन्द्र कौरव, पंकज शर्मा व पार्षदगण मौजूद रहे जिन्होंने इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को नपा के इस स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को सफल बनाने का आह्वान किया गया। 

No comments:

Post a Comment