Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 1, 2021

सात विधाओं में संपन्न हुआ वर्चुअल युवा उत्सव


शिवपुरी।
खेल व युवा कल्याण विभाग द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया। माधवराव सिंधिया खेल परिसर में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के मार्गदर्शन में गुरुवार को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के कलाकारों के लिए 8 विधाओं में जिला स्तरीय युवा उत्सव आयोजित किया गया। इसमें कलाकारों ने 8 विधाओं से 7 विधाओं में अपनी प्रतिभा का वर्चुअल वीडियो बनाकर सहभागिता की।

इस मामले के संबंध में जानकारी देते हुए संभागीय खेल अधिकारी एमके धौलपुरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के लिए इस बार शासन के निर्देश पर वर्चुअल के माध्यम से युवा उत्सव आयोजित किया गयाए जिसमें विभिन्ना क्षेत्र की प्रतिभाओं ने अपनी-अपनी प्रतिभा की वीडियो बनाकर युवा उत्सव में हिस्सा लिया। प्रतिभाओं के चयन के लिए परीक्षण समिति में आत्मानंद, अशोक मोहिते, ज्योत्सना सक्सेना, गिरीश मिश्रा को शामिल किया गया।

जिन्होंने अलग-अलग विधाओं की वीडियो का परीक्षण करके कलाकारों का संभागीय युवा उत्सव के लिए चयनित किया। उन्होंने बताया कि चयनित कलाकारों में तबला वादन में गौरव ओझा, गिटार वादन में मयंक शर्मा, हारमोनियम वादन में बलवीर राजपूत, बांसुरी वादन में अमन गुप्ता, कथक नृत्य में सोनिया लोधी, शास्त्रीय गायन हिंदुस्तान शैली में अमन त्रिवेदी तथा भरत नाट्यम में शोभित शिवहरे का चयन किया गया। चयनित प्रतिभागी 4 जनवरी को ग्वालियर में आयोजित होने वाले संभागीय वर्चुअल युवा उत्सव में अपनी प्रस्तुति देंगे

No comments:

Post a Comment