Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 19, 2021

सामाजिक विकास को लेकर जैसवाल जैन समाज की बैठक संपन्न


शिवपुरी-
जैसवाल जैन समाज की महत्वपूर्ण मीटिंग संस्कार स्कूल पर आयोजित हुई बैठक की अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष राजेन्द्र जैन राजमाया वालों ने की। मीटिंग का एजेंडा मुख्य रूप से समाज की अचल सम्पत्ति के रूप में नवीन सभागार भवन निर्माण एवं जैन समाज के द्वारा स्कूल संचालित किया जाये जिससे समाज के लोगों को लाभ मिल सके सर्वसम्मति से सभागार भवन निर्माण का प्रस्ताव पारित हुआ। मीटिंग में अन्य विषयों में क्षेत्रीय अधिवेशन का जल्दी करने पर भी विशेष ध्यान केंद्रित किया गया। समाज को विकास की मुख्य धारा से जोडऩा, विवाह की बढ़ती उम्र पर चिंतन, शिक्षा के क्षेत्र में समाज को अग्रणी बनाने में भूमिका, युवाओं को समाज से जोडऩा, 

आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई जिसमें सभी सम्मानीयों जनों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में राजेन्द्र जैन राजमाया वालों ने समाज के हित में हर संभव प्रयास करने का संकल्प लिया। कार्य वाहक अध्यक्ष रामदयाल जैन मावा वालों ने कहा कि समाज को अचल संपत्ति जल्दी ही समाज को उपलब्ध हो सके ऐसा प्रयास करना चाहिए।

अजय जैन शिक्षक ने विवाह की बढ़ती उम्र पर चिंता जताई अन्य वक्ताओं में मुख्य रूप से विमल जैन सन्मति स्टेशनरी, पुरूषोत्तम जैन पारस, दिनेश जैन अध्यक्ष वात्सल समूह, महेन्द्र जैन भैयन, पं. रिषभ कुमार जैन शिक्षक, संजीव जैन केपीटल कम्प्यूटर, अजय जैन प्रधान, निर्मल जैन शिक्षक, चंद्र कुमार जैन गुरुकृपा, दिनेश जैन महरौली, राकेश जैन राज गिफ्ट, मनीष जैन शिक्षक, पवन जैन वाकड़े, पंकज जैन पंकज साड़ी, रिषभ जैन, मनीष जैन मावा, दीपक जैन गुरुकृपा रोड़ लाइंस आदि ने अपने विचार व्यक्त किए एवं मीटिंग का संचालन माणिक जैन ने किया। 

No comments:

Post a Comment