Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 2, 2021

समाज के धरातल पर खड़ा हो बीजेपी का सन्गठन : जिलाध्यक्षराजू बाथम


बीजेपी मण्डल प्रशिक्षण वर्गों का समापन

शिवपुरी-बीजेपी मण्डल प्रशिक्षण वर्ग की श्रंखला का शिवपुरी जिले में समापन हो गया। अंतिम दिन करैरा, शिवपुरी, करही, सिरसौद, दिनारा मंडलों के दो दिवसीय शिविर पूर्ण हुए। दस स्त्रो में बीजेपी के मण्डल स्तर के 100-100 कार्यकर्ताओं को पार्टी दर्शन, कार्य, पद्धति, संगठनात्मक कार्यविधि, इतिहास विकास के साथ व्यक्तित्व विकास और सोशल मीडिया जैसे नवाचारी मामलों में विशेषज्ञ वक्ताओं द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

 अंतिम दिन बीजेपी जिलाध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे, रमेश खटीक, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह यादव, धैर्यवर्धन शर्मा, डॉ अजय खेमरिया, विशाल भार्गव, के. के.राजौरिया, रामजी खरे, जगराम यादव, आशुतोष शर्मा, दिनेश शर्मा ने अलग-अलग मंडलो में प्रशिक्षण प्रदान किया। बीजेपी जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने करैराएकरहीए दिनारा और नगर मण्डल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के मैदानी कार्यकर्ता ही पार्टी का असल चेहरा है और हमें मण्डल स्तर पर ऐसी सशक्त टीम का निर्माण करना चाहिये जो समाज का समावेशी प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करती हो।

उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा की राजनीतिक विचारधारा केवल चुनावी नही होनी चाहिए बल्कि उसके कार्यकर्ताओं के व्यक्तित्व और कृतित्व में समाज का समग्र प्रतिनिधित्व दिखाई देना चाहिये। श्री बाथम सभी मण्डलों में नए कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे केंद्रीय नेतृत्व की मंशानुरूप सामाजिकता के धरातल पर सन्गठन को खड़ा करें। उन्होंने पार्टी नीति, रीति और सन्गठनात्मक प्रविधि की बारीकी से जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment