Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 15, 2021

रोजगार मेले में 782 युवाओं का विभिन्न कंपनियों द्वारा प्राथमिक चयन


जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन

शिवपुरी-आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण के तहत युवाओंं को आत्मनिर्भर बनाने और रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिले में रोजगार मेला का आयोजन किया गया। शुक्रवार को आईटीआई शिवपुरी में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन हुआ। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शासकीय आईटीआई पहुंचकर निरीक्षण किया और वहां पर उपस्थित युवाओं से चर्चा की और सभी का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने रोजगार मेले के संबंध में जिला रोजगार अधिकारी स्वप्निल श्रीवास्तव से जानकारी ली।

शासकीय आई टी आई शिवपुरी में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ रोजगार मेला

स्थानीय विधायक एवं खेल एवं युवक कल्याण, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के अथक प्रयासों सेए जिला प्रशासन एवं सी आई आई द्वारा शिवपुरी में आज विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें संपूर्ण जिले के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया बहुत से युवक.युवतियों को उनकी योग्यता एवं इंटरव्यू के आधार पर नौकरियां भी प्राप्त हुईं। इस दौरान शिवपुरी जिले में सी.आई.आइ.के एकमात्र प्लेसमेंट पार्टनर एस.आर.सी.प्राइवेट आई.टी.आई.शिवपुरी के 30 छात्र-छात्राओं एवं उनके समस्त स्टाफ  ने स्वयंसेवक के रूप में इस रोजगार मेले की संपूर्ण व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से चलाने का कार्य किया तथा संपूर्ण जिले से आए युवक-युवतियों को सभी प्रकार का मार्गदर्शन एवं अन्य प्रकार से सहयोग किया, जिसकी वहां उपस्थित विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों एवं सीआईआई के अधिकारियों द्वारा बहुत प्रशंसा की गई एवं इस सहयोग हेतु एसआरसी के समस्त स्टाफ  एवं उनके छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। इस आयोजन का निरीक्षण शिवपुरी जिलाधीश एवं अन्य अधिकारियों द्वारा कर संपूर्ण व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया गया। नौकरी प्राप्त करने के पश्चात कैंपस से बाहर निकल रहे युवाओं द्वारा इस विशाल रोजगार मेले के आयोजन के लिए माननीय मंत्री महोदया श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया एवं जिला प्रशासन और सीआईआई को धन्यवाद दिया गया।

884 प्रतिभागियों ने लिया भाग 630 का हुआ चयन

रोजगार मेले में भाग लेने के लिए 1592 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें से 782 युवाओं का विभिन्न कंपनियों द्वारा प्राथमिक चयन किया गया। जिला रोजगार अधिकारी स्वप्निल श्रीवास्तव ने बताया कि जिला स्तरीय रोजगार मेले में 20 कंपनियां शामिल हुईं। इसमें अमेजॉन पे द्वारा 149, सेफ एजुकेट लर्निंग 87, एससीआई सिक्योरिटी 11, इंडो ऑटोटेक 32, ग्रीन वल्र्ड बायो फर्टिलाइजर 27, एसआरएफ लिमिटेड 9, व्ही ई कमर्शियल 12, एलआईसी 47, ओला 288 और देवीका सॉल्यूशन्स 31 युवाओं का प्राथमिक चयन किया गया है। जिले में रोजगार मेले का आयोजन 11 जनवरी से किया जा रहा है। अभी तक जिले की चार तहसीलों में रोजगार मेलों का आयोजन किया गया। जिसमें 11 जनवरी को पिछोर, 12 को करैरा, 13 जनवरी को कोलारस और 14 जनवरी को पोहरी में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इन चार दिवसों में रोजगार मेलों में कुल 884 प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया गया। जिसमें विभिन्न कंपनियों द्वारा 630 प्रतिभागियों का प्राथमिक चयन किया गया है।

No comments:

Post a Comment