Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 15, 2021

अखिल भारतीय ग्वाल महासभा का प्रतिभा सम्मान समारोह 26 को



शिवपुरी
- अखिल भारतीय ग्वाल महासभा का जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन आगामी 26 जनवरी को कप्तान मैरिज हाउस झांसी परिसर में ग्वाल महासभा झांसी द्वारा किया जा रहा है। 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सन् 2008 से लगातार अखिल भारतीय ग्वाल महासभा द्वारा समाज के होनहार बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करते हुए आगे बढ़े इसे लेकर प्रतिस्पर्धा के रूप में प्रतिभा सम्मान समारोह में बच्चे प्रतिवर्ष अधिक से अधिक अंक लाकर प्रतिभा सम्मान का पुरूस्कार प्राप्त करते है। इसी क्रम में ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन लाल, प्रधान महासचिव सुन्दर ग्वाला, महासचिव संजीव हिन्नवार, उपाध्यक्ष राजेन्द्र रियार, उप्र प्रदेशाध्यक्ष सूरज ग्वाल सहित अन्य ग्वाल बन्धुजनों के द्वारा तालपुरा झांसी में बैठक का आयोजन किया गया जहां काय्रक्रम की अध्यक्षता तालपुरा निवासी आजाद सिंह ने की जबकि कार्यक्रम में विशेष रूप से मानसिंह ट्रांसपोर्ट के संचालक मानसिंह रियार भी मौजूद रहे। 

इस दौरान उपस्थितजनों के द्वारा सहमति बनाते हुए आगामी 26 जनवरी को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रतिभा सम्मान समारोह स्थानीय कप्तान मैरिज हाउस में किए जाने का निर्णय लिया गया। इस सदंर्भ में लक्ष्मीनारायण हिन्नवार वकील सा.के द्वारा ग्वाल महासभा की विभिन्न छावनियों को दूरभाष के माध्यम से सूचित कर कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम की आगामी रूपरेखा तय निधारित समयावधि पश्चात दी जाएगी। झांसी में होने वाले इस प्रतिभा सम्मान समारोह में समस्त ग्वालजनों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की गई है।


शिवपुरी में प्रतिभा सम्मान समारोह फरवरी के प्रथम सप्ताह में

इसी क्रम में जिला शिवपुरी के अध्यक्ष दुर्गा ग्वाल के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी गई कि जिला शिवपुरी मुख्यालय पर समाज की कक्षा 10,12वीं की मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान समारोह फरवरी के प्रथम सप्ताह में आयोजित किए जाने पर विचार बनाया जा रहा है इसके लिए अभी से अभ्यार्थियों से 20 जनवरी तक बस्ती-बाई बस्ती में मेधावी विद्यार्थियों की अंकसूची एकत्रित करने का कार्य किया जा रहा है।

सागर में प्रतिभा सम्मान समारोह 07 फरवरी को

मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किए जाने के लिए आगामी 07 फरवरी को अखिल भारतीय ग्वाल महासभा सागर छावनी द्वारा भी प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यहां ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष यश ग्वाल सागर के तत्वाधान में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। इसे लेकर गत दिवस राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सर्वानुमति से आगामी 7 फरवरी को सागर छावनी का प्रतिभा सम्मान समारोह आयेाजित किए जाने पर सहमति बनी। इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment