Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, January 27, 2021

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सभी भागीदार बनें : मंत्री श्रीमती सिंधिया



शिवपुरी
-मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 26 जनवरी को शिवपुरी भ्रमण पर थीं। उन्होंने शहर में विकास कार्यों का निरीक्षण किया व भूमि पूजन और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 का भी जायजा लिया। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत कर्मचारी सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया शामिल हुईं और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि हमें शहर को स्वच्छ बनाना है तो सभी को प्रयास करना होगा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सभी भागीदार बनें। 

कार्यक्रम में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंहए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, डीएफओ लवित भारती, जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा, नगर पालिका सीएमओ गोविंद भार्गव सहित अन्य अधिकारी एवं नगरपालिका के कर्मचारी उपस्थित रहे। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि जिस प्रकार की स्वच्छता दिखना चाहिए उसकी कमी है। शहर की सफाई व्यवस्था में सफाई दरोगा का काम बहुत महत्वपूर्ण है। सफाई दरोगा कार्य के प्रति कर्तव्यशील रहें। उन्होंने कहा कि हमें नई पीढ़ी के लिए नए शहर का सृजन करना है जो स्वच्छ हो। इसलिए हम सब मिलकर यह संकल्प लें कि अपने शहर को स्वच्छ बनाना है। कार्यक्रम में स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया और इसी प्रकार कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।  

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण और भूमिपूजन


शिवपुरी-खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने 26 जनवरी को शिवपुरी भ्रमण के दौरान विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। गणतंत्र दिवस समारोह के बाद मंत्री श्रीमती सिंधिया थीम रोड का निरीक्षण करने पहुंची। उन्होंने निर्माणाधीन रोड की प्रगति देखी और मौके पर ही अधिकारियों को तेजी से काम करने के निर्देश दिए ताकि आमजन को असुविधा ना हो। इस दौरान कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। अपने शिवपुरी भ्रमण के दौरान मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने विभिन्न वार्डों में सीसी रोड का भूमि पूजन किया। उन्होंने वार्ड क्रमांक 4 में विद्यादेवी अस्पताल से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री नागर के मकान तक लगभग 11.90 लाख की लागत की सीसी रोड का भूमि पूजन किया। वार्ड क्रमांक 8 में सिटी सेंटर कॉलोनी में उपाध्याय वाली गली में 4.17 लाख, वार्ड क्रमांक 12 में चिमनलाल कोली के मकान से देवेंद्र दुबे के मकान तक 9.10 लाख की लागत और वार्ड क्रमांक 30 में सईसपुरा स्कूल से मंदिर, बद्री चौक, हरमुखा का बाढ़ा तक 7.31 लाख रुपये की लागत की सीसी रोड का भूमिपूजन किया।

No comments:

Post a Comment