Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 8, 2021

कल्चुरी महिला मण्डल द्वारा प्रतियोगिताओं के साथ किया गया नव वर्ष 2021 का स्वागत



पतंगबाजी, गेम्स, अंताक्षरी, हाउऊजी सहित अनेकों खेलों का हुआ आयोजन, हुआ संवाद

शिवपुरी-बीते वर्ष 2020 में जिस प्रकार से कोरोना जैसी भयावह बीमारी के कारण पूरा विश्व सहम गया तो वहीं वर्ष 2021 सभी के लिए सुख-समृद्धि और स्वास्थ्यवर्धक हो अपनी इन्हीं भावनाओं के साथ सेवाभावी समाजसेवी संगठन कल्चुरी महिला मण्डल के द्वारा स्थानीय होटल सोनचिरैया में नव वर्ष मिलन 2021 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस दौरान कल्चुरी महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती शकुन शिवहरे के निर्देशन में सभी कार्यक्रम आयेाजित हुए जिसमें कल्चुरी महिलाओं के द्वारा नव वर्ष के साथ आगामी समय में पडऩे वाले मकर संक्रांति के पर्व की खुशियां भी यहां मिलकर मनाई गई। यहां कल्चुरी महिला मण्डल की महिलाओं ने एक ओर जहां नव वर्ष को लेकर एक-दूसरे से संवाद स्थापित किया तो वहीं नव वर्ष के लेकर कविता, कहानियां व व्यंग्य सहित चुटकुले भी सुनाए गए, इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों में महिलाओं ने एक से बढ़कर एक नृत्य की रोचक व आकर्षक प्रस्तुति दी 

जिसमें इंडियन, पंजाबी और अन्य भाषायी नृत्य शामिल रहे। यहां नृत्य के साथ-साथ गायन, कविता और बच्चों ने भी अपने द्वारा की गई तैयारियों को प्रस्तुत किया, इन प्रतियोगिताओं में पतंगबाजी, हाउजी, अंताक्षरी जैसे अनेकों गेम खेले गए और अंत में इन सभी के श्रेष्ठ विजेताओं को स्मृति चिह्ऩ प्रदान कर पुरूस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में सभी ने सामाजिक एकजुटता पर बल दिया और सभी ने मिलकर अंत में आयेाजित स्नेहभोज में भाग लेकर नव वर्ष मिलन 2021 के इस कार्यक्रम का समापन किया।

No comments:

Post a Comment