Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 8, 2021

फोरलेन पर तेज गति बनी हादसे का सबब: अनियंत्रित आर्टिगा कार का टायर फटा, क्रेन संचालक सहित 2 की मौत, 4 घायल


फोरलेन पर तेज गति बनी हादसे का सबब

शिवुपरी। फोरलेन पर वाहन की तेज गति के कारण आए दिन हादसे सामने आ रहे है चूंकि फोरलेन है तो वाहनों की गति भी क्षमता से कहीं अधिक पिकअप पकड़कर चलती है ऐसे में उसे तेज गति में नियंत्रित कर पाना आसान नहीं होता और यही कारण है कि यह तेज गति हादसे का सबब बन जाती है जिसमें असमय ही कई काल के गाल में समा जाते है। कुछ इसी तरह की घटना शुक्रवार को जिले के अमोला थाना क्षेत्र में घटित हुई जहां जिले के अमोला थाना के पास स्थित झांसी शिवपुरी फोर लेन पर तेज रफ्तार दौड रही आर्टिगा कार का अचानक टायर फट गया और वह असंतुलित होकर सडक किनारे बिजली के खंभे जा टकराई। इस हादसे में 2 लोगो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी से करैरा की ओर जा रही आर्टिगा कार जिसमें 6 लोग सवार थे, सभी करैरा जा रहे थे। बताया जा रहा है कि आर्टिका कार जैसे ही अमोला थाने के सामने पहुंची वैसे ही कार का टायर अचानक से फट गया और कार असंतुलित होकर सडक किनारे लगे बिजली के पोल से जा टकराई। 

बताया जा रहा हैं कि इस घटना में संतोष अग्रवाल उर्फ  चुन्ना संचालक भोला क्रेन सर्विस शिवपुरी और कमलेश नामदेव पुत्र भगवान लाल नामदेव निवासी झांसी तिराहे की मौके पर ही मौत हो गई। वही राजपाल यादव उम्र 35 वर्ष पुत्र वीरेन्द्र सिंह यादव निवासी पुरानी शिवपुरी, कुश तिवारी उम्र 25 वर्ष पुत्र आनंद तिवारी को गंभीर घायल होने के कारण ग्वालियर रैफर कर दिया गया हैं। वही इस हादसे में मोहिनी सिंह पुत्र भगवान सिंह और रामस्वरूप नामदेव भी घायल हुए इनका उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा हैं। 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने डायल 100 की मदद से घायलों को अमोला सेे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय के लिए रैफर किया गया। घटना में मृत दो लोगों के बाद अभी भी एक की हालत गंभीर है जिसका उपचार ग्वालियर में हो रहा है और शेष अन्य तीन परिजनों को उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है।

तेज गति बनी जान की दुश्मन

फोरलेन पर अधिकांशत: तेज गति से वाहन चलने के कारण यह हादसे घटित हो रहे है जिसमें करीब दो माह पूर्व ही एक फोर्ड ईको स्पोर्ट वाहन से भी दो नव युवक अलसुबह झांसी तिराहा अपने निवास से दोस्तों को लेकर झांसी रोड़ की ओर जा रहे थे कि तभी वाहन की गति अधिक होने के कारण वह नियंत्रित नहीं कर सके और एक मासूम की इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई जहां वाहन एक खाई में जा गिरा जिससे बमुश्किल शव को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया। 

अभी गुरूवार के दिन ही एक तेज बुलेनो कार भी झांसी रोड़ से शिवपुरी शहर की ओर आ रही थी लेकिन वाहन पर चालक का संतुलन नहीं रहा और तेज गति की इस कार ने हवाई पट्टी के सामने खड़े तीन लोगों को कुचल दिया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। देखा जाए तो अधिकांश हादसे वाहन की तेज गति के कारण ही घटित हो रहे है फिर लोग वाहन चलाते समय सावधानी नहीं बरत रहे और यह हादसे बढ़ रहे है।

पुलिस ने जब्त की नकली नोट छापने की मशीन, 3 आरोपी पकड़े

शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनो से लगातार 200 रूपए के नकली नोट खपाए जाने की सूचना मिल रही थी और इस सूचना की तस्दीक पर पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र सचेत किया जिसका परिणाम हुआ कि बाजार के चलन में यह नकली नोट आए गए और इस नकली नोट को छापने वाले भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। यह सूचना पुलिस को किसी होटल वाले ने उपलब्ध कराई जिसके चलते पुलिस ने नकली नोटो के विषय में सूचना मिलने पर इससे जुड़े हुए 3 लोगो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं।

जानकारी के अनुसार कोलारस और आसपास के क्षेत्रो में प्रतिदिन अपनी दुकानदारी में 1 या 2 नोट 200 के नकली आ रहे थे। बताया जा रहा था कि 2 युवक प्रतिदिन एबी रोड पर स्थित दुकानो ओर होटलो से खरीदारी करते थे। 20 रूपए का समान लेते थे और 200 रूपए का नोट देते थे। बताया जा रहा है कि पूरन खेडी टॉल के पास से किसी होटल संचालक ने इन नकली नोट चलाने वाले युवको की सूचना पुलिस को दी। कोलारस पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और युवको को दबौच लिया।

 बताया जा रहा हैं कि पकडे गए युवको से पूछताछ की। जानकारी मिल हैं कि बताए गए स्थान अशोनगर के शाडौर के पास एक गांव में पुलिस ने दबिश तो एक युवक और नोट छापने की मशीन जब्त की। जिसमें पकड़े गए युवक ने अभी कुछ दिन पूर्व ही नोट छापने का कारोबार शुरू किया था। पुलिस को नोट छापने का कागज और 200 के बीस नोट मिले हैं। पूछताछ में बताया कि युवको ने यूट्यूब से नोट छापना सीखा था और केवल 2 नंबर के नोट ही इस कारखाने में छापे जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपिया को पकड़कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है और प्रकरण जांच में ले लिया है।

No comments:

Post a Comment