Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 9, 2020

अब सामान्य दावेदारों सहित पिछड़ा वर्ग के दावेदारों ने जताई अपनी अध्यक्षीय दावेदारी







शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष सामान्य वर्ग के लिए हुई घोषित

कांग्रेस और भाजपा के संभावितों में कई के नाम आए सामने, सोशल मीडिया पर की जनता से स्नेह प्रदान करने की अपील

शिवपुरी। अभी तो नगर पालिका परिषद का निर्वाचन भी नहीं हुआ बाबजूद इसके आज नगर पालिका शिवपुरी को सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित होने के साथ ही नगर में राजनीतिक और गैर राजनीतिक रूप से जनसेवा में लगे व्यक्ति भी अपने परिजनों में महिलाओं के लिए टिकिट की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर स्नेह प्रदान करने की अपील कर रहे है। यहां भाजपा-कांग्रेस के सााथ-साथ शिवपुरी नगर का एक आम नागरिक भी नपाध्यक्ष के लिए अपनी पत्नि, बहिन व मॉं को चुनाव लड़ाने के लिए अब प्रयासरत है हालांकि चुनाव तिथि घोषित होने में अभी समय है बाबजूद इसके नपाध्यक्ष की सीट आरक्षित होने के बाद से दावेदारों ने अपनी दावेदारी जताना शुरू कर दी है फिर भले ही वह माध्यम सोशल मीडिया या वाट्सएप, फेसबुक ही क्यों ना हो?

सामान्य महिला के लिए आरक्षित वर्ग की हुई घोषणा
आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए महापौर, अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्रवाई आज रविन्द्र भवन भोपाल के सभागृह में हुई। आरक्षण की प्रक्रिया की तारीख का ऐलान हो जाने के बाद सबकी निगाहे इस ओर थी कि शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष का पद किस वर्ग के लिए आरक्षित होता है। वैसे बीते 2015 में हुए चुनाव के दौरान शिवपुरी नगर पालिका का अध्यक्ष पद पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित सीट रहा था लेकिन इस बार अध्यक्ष की सीट सामान्य वर्ग महिला के खाते में गई। सामान्य सीट होने के साथ ही नपा अध्यक्ष के लिए दावेदारों की संख्या काफी रहने वाली है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों से सीधे तौर पर अध्यक्ष के लिए टिकट मांगने वालों की संख्या ज्यादा रहेगी। खासकर सत्ताधारी दल से जुड़े भाजपा में नपाध्यक्ष के लिए टिकट दावेदारों की संख्या ज्यादा है। अब आरक्षण की स्थिति क्लीयर होते ही दावेदार सीट के लिए जोर आइमाइश करने में जुट गए हैं।

शिवपुरी में सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित होने पर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेेंगी बीना नरेंद्र जैन भोला

शिबपुरी नगर पालिका में अब नगर विकास को लेकर अध्यक्ष पद के लिए सामान्य वर्ग के लोए आरक्षित की गई है। भोपाल से हुए इस आरक्षण की घोषणा के बाद सामान्य वर्ग की श्रेणी से अब नगर पालिका अध्यक्ष पद के दावेदारों में प्रमुख नाम पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गणेशी लाल जैन के परिवार से ताल्लुक रखने वाली और सहकारी बैंक में अध्यक्ष निर्वाचित हुइ पूर्व लॉयन्स क्लब साउथ अध्यक्ष श्रीमती बीना नरेंद्र जैन भोला भी प्रबल दावेदार होकर चुनाव पुरजोर ताकत के साथ जनता के बीच जाकर नगर विकास का यह चुनाव लड़ेंगी।

 नगर पालिका में पूर्व पार्षद रहकर नगर पालिका के अनुभवों को जानने वाले श्रीमती बीना जैन के पति नरेंद्र जैन भोला है जो लॉयन्स क्लब साउथ के अध्यक्ष रहकर वर्तमान में जिला कांग्रेस पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष का पद भी सम्हाले हुए है।ऐसे में कांग्रेस पार्टी की ओर से कांग्रेस पृष्ठभूमि से जुड़ी श्रीमती बीना जैन को पति नरेंद्र जैन भला के पूर्व पार्षद पद के अनुभवों का लाभ भी मिलेगा और वह अपने ही घर के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रहे गणेशी लाल जैन की पुत्रवधू होकर नगर विकास के लिए ने रचनात्मक कार्यो के साथ नगर की कमान सम्हालने के लिए यह चुनाव सामान्य वर्ग के लिए नगर पालिका आरक्षित होने पर यह चुनाव लड़ रही है। इस दौरान नगर के लोगो को भी आशा और पूर्ण विश्वास है कि इस बार कांग्रेस पार्टी को ओर महिला सीट के लिए श्रीमती बीना जैन को अवसर मिलेगा।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष और जनपद सदस्य की पत्नि जेसिका शिवहरे भी होंगी चुनाव मैदान में

सामान्य सीट के लिए होने वाले नगर पालिका शिवपुरी के चुनाव में इस बार यदि कांग्रेस पार्टी की ओर से टिकिट मिलता है तो शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल भी अपनी धर्मपत्नि श्रीमती राखी अग्रवाल के लिए नगर पालिका का चुनाव लड़ेंगी और यदि पार्टी नहीं देती है तो फिर इसके बाद वह सोच-समझकर आगामी निर्णय लेंगें हालांकि पार्टी से टिकिट ना मिलने की संभावना उन्हें कम नजर आती है क्योंकि वह नगरीय विकास को लेकर अपनी सोच पूर्व में ही विधानसभा उप चुनाव में प्रकट कर चुके है जिसमें उन्होंने खुलकर करैरा के प्रागीलाल जाटव के लिए प्रचार किया और यही कारण रहा कि वह विधायक के प्रत्याशी के लिए इतनी मेहनत की है तो वह स्वयं के लिए पार्टी के साथ मिलकर और अधिक ऊर्जा के साथ कार्य करेंगें।

 इसी क्रम में जनपद सदस्य अमित शिवहरे भी इस बार चुनाव मैदान में अपनी धर्मपत्नि श्रीमती जेसिका शिवहरे के साथ होंगें। अमित शिवहरे भी युवा होने के नाते वर्तमान में शहर कांग्रेस यूथ अध्यक्ष का पद संभाले हुए है और वह लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य कर रहे है शिवहरे परिवार में राजनीतिक रूप से कांग्रेस पृष्ठभूमि के चलते वह भी अपनी पत्नि के लिए कांग्रेस पार्टी से टिकिट मांग रहे है।

भाजपा से सारिका अवधेश शिवहरे व श्वेता तरूण अग्रवाल भी है टिकिट की लाईन में

एक ओर जहां कांग्रेस से दावेदार है तो दूसरी ओर भाजपा से भी नगर पालिका के चुनाव में दावेदारों की कमी नहीं है। यदि बात करें नगर पालिका के चुनाव में सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित हुई सीट की तो यहां भाजपा से कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को अपना नेता मानने वाले समाजसेवी अवधेश शिवहरे भी अपनी पत्नि श्रीमती सारिका शिवहरे के लिए टिकिट मांग रहे है। कोरोना काल में करीब 15 हजार घरों तक राशन सामग्री पहुंचाने वाले अवधेश शिवहरे के द्वारा दीपावली और शहर में गरीब, मजदूर व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को हर समय मदद कर उनकी सहानुभूति बटोरी है यही कारण है कि वह इस बार सामान्य सीट पर अपनी पत्नि सारिका शिवहरे के लिए टिकिट मांग रहे है। 

वहीं भाजपा से ही वर्तमान में सक्रिय सदस्य व पूर्व विधायक प्रतिनिधि तरूण अग्रवाल द्वारा अपनी पत्नि श्रीमती श्वेता अग्रवाल के लिए टिकिट मांग रखी है। उनका कहना है कि लंबे समय से राजनीतिक रूप से जुड़े होने और कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के पूर्व विधायक प्रतिनिधि व वर्तमान में सक्रिय भाजपा सदस्य होने के चलते वह इस बार सामान्य आरक्षित सीट के लिए अपनी पत्नि श्रीमती श्वेता अग्रवाल के लिए टिकिट मांग रहे है। बता दें कि समाजसेवी तरूण अग्रवाल स्काउट गाईड कमिश्रर है और उनके द्वारा  प्रतिवर्ष श्रीनवदुर्गा सांस्कृतिक समारोह समिति के माध्यम से नवदुर्गा पर विशाल कार्यक्रम किया जाता है जिसमें हजारों की संख्या में लोग उमड़ते है। ऐसे में जन सामान्य में अपनी बेहतर और साफ-स्वच्छ छवि के चलते वह इस बार नगर पालिका के लिए अपनी पत्नि श्रीमती श्वेता अग्रवाल के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगें और पार्टी यदि टिकिट देती है तो वह अपने भावी नगरीय विकास के स्वप्रों कों जरूर पूर्ण करेंगें।

No comments:

Post a Comment