Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 24, 2020

जिस तरह से पढ़ाई करना बेहद जरूरी है उसी तरह से खेलना भी जरूरी है : जीतू राठखेड़ा


झिरी में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुंचे भाजपा युवा नेता

शिवपुरी/पोहरी। मप्र शासन के लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री सुरेश राठखेडा के प्रोत्साहन से और भैरव बाबा क्रिकेट क्लब ग्राम झिरी के संयुक्त तत्वावधान में शैतान धाकड़ डांगबर्बे व टिंकल खटीक के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजित किया जा रहा है। जिसमें आसपास की ग्रामीण क्षेत्रों की टीम बढ़.चढ़कर हिस्सा लें रहीं हैं। टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा युवा नेता एवं राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के सुपुत्र जीतू राठखेडा मौजूद रहे।

 सर्व प्रथम मुख्य अतिथि जीतू राठखेड़ा ने दोनों टीमों के खिलाडि?ों से परिचय प्राप्त किया और टॉस कराकर मैच को प्रारंभ किया। इस मौके पर जीतू राठखेड़ा ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंटों से ग्रामीण स्तर पर खिलाडि?ों की प्रतिभाओं में निखार आता है और उन्हें आगे बढऩे का भी मौका मिलता है। खिलाडि?ों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए सरकार द्वारा काफी प्रयास किए जा रहे हैं।

 जीतू ने कहा कि जिस तरह से हमारे जीवन में पढ़ाई करना बेहद जरूरी है उसी तरह से खेलना भी स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। खेल खेलकर हमारी एक तरह से एक्सरसाइज तो होती ही हैए साथ ही मानसिक शांति भी प्राप्त होती है। आज के बदलते जमाने में बहुत से बच्चे कंप्यूटर और मोबाइल में ज्यादा समय लगाते हैं जिससे शारीरिक गतिविधियां नहीं हो पातीए ऐसे खेल बहुत महत्वपूर्ण है।

No comments:

Post a Comment