Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 31, 2020

सूअरों से चोटिल हो रहे नागरिक, मॉर्निंग क्लब ने जताया विरोध, कार्यवाही की मांग


शिवपुरी
- नगर पालिका क्षेत्र में इन दिनों सूअरों का आतंक इस कदर है कि इन सूअरो की चहल-कदमी के कारण आए दिन चोटिल हो रहे है। बीते महीने भर में ही करीब आधा दर्जन से अधिक घटनाऐं सूअरों से वाहनों के टकराव के कारण हुई जिसमें किसी का हाथ फै्रक्चर हुआ तो कोई पैरों से असहाय हो गया। इस तरह की घटना शहर में आए दिन हो रही है बाबजूद इसके नपा प्रबंधन द्वारा इस ओर कोई उचित कदम ना उठाए जाने से मॉर्निंग क्लब के साथियों में रोष व्याप्त है और वह इसे लेकर नपा व जिला प्रशासन से उचित कार्यवाही की मांग कर रहे है ताकि समय रहते सूअरों की चहल-कदमी को रोका जाए और आमजन चोटिल होने से बच सके।

इस संबंध में मॉर्निंग क्लब के संयोजक एड.विष्णु गोयल द्वारा जिला कलेक्टर एवं सीएमओ को इस संदर्भ में ज्ञापन भी सौंपा गया है और इस ज्ञापन में बताया गया कि किस प्रकार से आए दिन सूअरों की चहल-कदमी से ना केवल आमजन बल्कि वह स्वयं भी घायल हुए है। एड.विष्णु गोयल ने जनहित के इस मुद्दे को जिला प्रशासन के समक्ष रखकर मांग की है कि आए दिन सूअरों के इधर-उधर घूमने एवं खाली प्लॉटों के समक्ष व्याप्त गंदगी के बीच सूअर अपने झुण्ड के साथ रहते है ऐसे भू-खण्ड स्वामी को भी निर्देशित किया जाए कि वह अपने खाली प्लॉट की बाउण्ड्रीवाल कराए अन्यथा नोटिस जारी कर कार्यवाही की जाए।

 इसके अलावा सूअरों की रोकथाम के लिए भी नपा प्रबंधन को सख्त किया जाए ताकि आमजन दुर्घटनाओं का शिकार ना हो सके। बीते कुछ दिनों पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी यूसूफ अहमद पुत्र आजाद अहमद निवासी शक्तिपुरम कॉलोनी खुड़ा भी अपने घर की ओर स्कूटर पर सवार होकर जा रहे थे कि तभी घर पहुंचने से पहले ही एक सूअर उनके स्कूटर से जा भिड़ा अैर इस दुर्घटना का वह शिकार हो गए जिसके चलते यूसूफ अहमद के हाथों में फ्र्रेक्चर आ गया इतना ही नहीं स्वयं मॉर्निंग क्लब संयोजक एड.विष्णु गोयल भी एक दिन जब अपनी साईकिल से सवार होकर घर से निकले तो वह दो बत्ती चौराहे के पूर्व एक सूअर की टक्कर होने से घायल हो गए और पैरो में बड़ा घाव आ गया, हालांकि उन्होंने समय पर उपचार कराया तो अब वह स्वस्थ हो गए लेकिन अन्य लोग भी आए दिन सूअरों की चहल-कदमी से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है जिसे रोका आना अत्यन्त आवश्यक है। इस संबंध में जिला प्रशासन से उचित कार्यवाही की मांग की है।

No comments:

Post a Comment