Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 8, 2020

जिला कलेक्टर के निर्देशन में अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्यवाही


पूर्व भाजपा विधायक के भाई सहित दो के कब्जे मुक्त कराई 1.5 करोड़ की सरकारी भूमि

पिछले 20 साल से कर रखा था पूर्व विधायक के भाई ने कब्जा, फोरलेन से लगी भूमि पर चला बुल्डोजर कब्जा हटाया

शिवपुरी- जिले में सरकारी जमीनों पर रसूखदारों के कब्जों का खेल जोर शोर से जारी है। इस सम्बंध में कई बार प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया और उसका परिणाम यह रहा कि जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ आगाज करते हुए सख्त कार्यवाही की शुरूआत पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन के भाई सहित दो कब्जाधारियों से 1.5 करोड़ की सरकारी भूमि कब्जे से मुक्त कराई गई। यहां करीब 20 वर्षों से यह अतिक्रमण किया गया था जिस पर अब कार्यवाही हो सकी।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने पहली वार धमाकेदार कार्यवाही को अंजाम देते हुए विगत 20 साल से भाजपा के पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन के छोटे भाई धर्मेन्द्र जैन पत्ते वालों और एक अन्य पत्ता व्यवसाई वीरेन्द्र जैन पत्तेवालों के पुत्र प्रतीक जैन के कब्जे में कैद सरकारी खाते की 2.5 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त कराने की कार्यवाही कर डाली। इस कार्यवाही को तहसीलदार बीके कुशवाह की अगुआई में राजस्व अमले ने अंजाम दिया। यहां बता दें कि शिवपुरी गुना फोरलेन स्थित करवाया की फोरलेन से लगी हुई इस जमीन की कीमत सरकारी गाईड लाइन के हिसाब से जहां 14 लाख 57 हजार 500 है वहीं इसका बाजार मूल्य आज 1.5 करोड़ से अधिक है जिस पर यह अतिक्रमण किया गया था। प्रशासन जब कब्जा हटाने की कार्यवाही कर रहा था उसी दौरान पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन पत्ते वाले भी पहुंच गए जिनके अनुरोध पर प्रशासन ने उन्हे टीनशेड हटाने का समय दे दिया। 

जिला प्रशासन का बुलडोजर जिस जमीन पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा उस पर तहसीलदार बीके कुशवाह के अनुसार पूर्व विधायक देवेंद्र जैन के छोटे भाई धर्मेंद्र जैन पुत्र बचनलाल जैन पत्ते वालों का कब्जा था। साथ ही एक और पत्ता व्यवसायी वीरेंद्र जैन के पुत्र प्रतीक जैन के नाम पर भी उक्त भूमि पर अतिक्रमण किया गया था। इस बात की शिकायत गत समय प्रशासन के संज्ञान में आई थी जिसके बाद तहसील कार्यालय में तत्सम केस दर्ज किया गया था। सर्वे नम्बर 647 एरिया 0.55 हेक्टेयर गाइडलाइन वेल्यू 1457500 जबकि बाजार कीमत करीब 1 करोड़ वाली इस भूमि से आज तहसीलदार बीके कुशवाहा और टीम मौके पर अतिक्रमण हटाने पहुंची और डेढ़ करोड़ रुपए कीमत से ज्यादा वाली इस भूमि से किया गया अतिक्रमण हटा दिया। अब यह सरकारी जमीन कब्जे से मुक्त हो गई है।जिस दौरान अतिक्रमण हटाया गया मौके पर पूर्व विधायक देवेंद्र जैन जा पहुंचे। उनके अनुरोध के बाद मौके पर टीन शेड निकालने का समय दे दिया गया था। इसके बाद अतिक्रमण हटा दिया गया।

No comments:

Post a Comment