Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 25, 2020

हमारे के लिए जितना अनिवार्य खाना, पीना, सोना है उतना ही आवश्य खेलना भी है : जीतू राठखेड़ा


ग्राम आमेट में बॉलीबाल टूर्नामेंट का शुभारंभ

शिवपुरी/पोहरी। ग्राम आमेट मैदान में ग्रामीण स्तर पर बॉलीबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के रूप में युवा भाजपा नेता एवं राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के सुपुत्र जीतू राठखेड़ा को आमंत्रित किया गया। इस दौरान शुभारंभ अवसर पर महेश भारद्वाज, डॉ. हरिशंकर धाकड़ और शुभम मुदगल भी मौजूद रहे। टूर्नामेंट का आयोजन राजकुमार यादव और उनकी टीम द्वारा किया गया है।

बॉल को हाथ में लेकर मुख्य अतिथि जीतू राठखेड़ा ने टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस मौके पर जीतू राठखेड़ा ने कहा कि हमारे के लिए जितना अनिवार्य खाना, पीना, सोना, हवा आदि है, उतना ही आवश्य खेलना भी है। खेलों से केवल खिलाड़ियों का ही मान-सम्मान नहीं होता, बल्कि देश, समाज के नाम व यश की वृद्धि भी होती है। खेल से खिलाड़ियों का भरपूर व्यायाम होता है, इससे वे शारीरिक व मानसिक दोनों प्रकार से स्वस्थ हो जाते हैं। खेल-कूद से जहाँ खिलाड़ी व दर्शक दोनों का मनोरंजन होता है वहाँ दोनों को स्वास्थ्य लाभ भी होता है। 

जीतू ने आगे कहा कि यदि बचपन से ही बालक को समय-समय पर खेलों के अवसर दिए जाएं तो वह कभी भी अस्वस्थ नहीं हो सकता है। इसलिए हमें भी अपने देश में अच्छे से अच्छे खिलाड़ी तैयार करने के लिए खेलों को प्रोत्साहन देना चाहिए। कहते हैं स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है इसलिए खेलों से उसका बौद्धिक विकास भी होता है। मैं इस शानदार टूर्नामेंट के आयोजन के लिए आयोजकों का धन्यवाद देता हूं और उनसे अपील करता हूं कि इस तरह के आयोजन आगे भी जारी रखें जिससे ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिल सके। अन्य अतिथियों द्वारा भी अपने विचार रखे। इस मौके पर बड़ी संख्या में खिलाड़ी सहित दर्शक मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment