Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 15, 2020

प्रत्येक पात्र व्यक्ति को आवास की व्यवस्था की जाए : सांसद डॉ.यादव



जिला विकास और निगरानी समिति की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी-कोई भी गरीब व्यक्ति आवास से वंचित न रहेए प्रत्येक पात्र व्यक्ति को आवास की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना का मुख्य उद्देश्य पात्र हितग्राहियों को छत देना है। निर्माण कार्यों के क्रियान्वयन में उदासीनता न बरती जाए। क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों को भी निर्माण कार्यों से अवगत कराया जाए। उक्त उद्गार सांसद डॉ. के.पी.यादव ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित बैठक में कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, करैरा विधायक प्रागीलाल जाटव, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, डीएफओ लवित भारती, जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा, जिलाध्यक्ष राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, मुकेश सिंह चौहान एवं भागीरथ बाथम सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

सांसद डॉ. के.पी.यादव ने बैठक की समीक्षा करते हुए कहा कि हमारा कार्य शासन की योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाना है। इसी उद्देश्य के साथ हम सभी को अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और समय सीमा में कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। सांसद डॉ.यादव ने पूर्व के एजेण्डों में अपूर्ण निर्माण कार्यों पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से संबंधित कार्य अपूर्ण पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सिंध जलावर्धन योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि ऐसे टंकियां जो पाईप लाईन से जु?ना शेष रह गई हैए उन्हें जोडऩे की कार्यवाही की जा। लाईन की लिकेज की समस्या को दूर किया जाए।

 पाईप लाईन में दिए जा रहे कनेक्शन का कार्य निरंतर किया जाए। पाईप लाईन लिकेज कार्य की जांच कराई जाए और दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उन्होंने गौशाला परियोजना प्रगति की समीक्षा कर समस्त तहसीलों में गौशालाओं के संचालन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसी गौशाला जो वर्तमान में पूर्ण हो चुकी हैए उन्हें संचालित किया जाए। उनमें गायों के लिए आवश्यक चारे की व्यवस्था की जाए। उन्होंने पीएचई विभागए पशुपालन, एनआरएलएम, एमपीईबी, स्वास्थ्य महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि, जल संसाधन, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सामाजिक न्याय आदि की समीक्षा की।

बैठक में कुर्सी न मिलने पर जनपद अध्यक्ष व कलेक्टर में हुई झड़प

शिवपुरी में आज क्षेत्रीय भाजपा सांसद केपी यादव ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आमंत्रित की थी। बैठक में जिले के सभी विभाग प्रमुखों के साथ जिला व जनपद पंचायत के पधाकरियों को भी बुलाया था। बैठक केपी यादव के देर से आने के कारण बिलंब से शुरू हुई। इस दौरान शिवपुरी जनपद के अध्यक्ष पारमसिंह रावत ठीक समय 12 बजे आने के बाद लौटकर चले गए। किन्तु जब वे एक घंटे बाद लौटकर आए तब केपी यादव के आने के बाद बैठक शुरू हो गई थी। सभागार में उपलब्ध सभी कुर्सियाँ भर गईं थीं। रावत को कांग्रेसी होने के कारण किसी ने बैठने को भी नहीं कहा इस पर उन्होंने आपत्ति जताई और कलेक्टर से भी हल्की तू.तू, मैं.मैं हो गई। जिसके बाद सांसद ने रावत को अपने पास बिठाया। इस सिलसिले रावत का कहना है कि हां मुझे बैठने को कुर्सी नहीं मिली। जबकि जन.प्रतिनिधि को बैठने का सम्मान जनक स्थान मिलना चाहिए। यह प्रशासन की गलती है।

No comments:

Post a Comment