Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 24, 2020

कोरोना काल में स्वस्थ रहने ध्यान योग शिविर का आयोजन जानकी सेना संगठन की अनुकरणी पहल : विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी


तीन दिवसीय ध्यान, योग प्रशिक्षण शिविर का समापन, योगार्थियों को योग करने की विधियों के बारे में दी जानकारी

शिवपुरी- इन दिनों कोरोना काल का समय चल रहा है और इस कोरोना काल में आमजन के बेहतर स्वस्थ को लेकर समाजसेसवी संस्था मॉं जानकी सेना संगठन द्वारा तीन दिवसीय ध्यान, योग शिविर का आयोजन करना यह एक अनुकरणीय पहल है जिससे हर कोई प्रेरित होकर अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होगा ऐसे में यहां सिखाए गए योग की ध्यान क्रियाओं को नियमित जीवन में अपनाऐं और स्वस्थ रहें, इसके पूर्व भी सामाजिक और धार्मिक आयोजनों में जानकी सेना संगठन द्वारा बढ़-चढ़कर भाग लिया जाता है जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वरोजगार जैसे अभिनव कार्य भी इस संस्था के द्वारा किए गए ऐसे में अपने इन्हीं कार्यों के चलते यह संस्था अलग पहचान रखती है मैं भी आग्रह करता हॅंू कि जानकी सेना संगठन इसी तरह से अपने सेवा कार्यों में लीन रहे और आज जिस प्रकार से 1726 सदस्यों को जोड़ा उसे आगे बढ़ाते हुए कोलारस विधानसभा में भी संगठन का गठन हो और शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ किया जाए यह अनुग्रह करता हॅू।

 उक्त उद्गार प्रकट किए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने जो स्थानीय शिव योग ध्यान केन्द्र झांसी रोड़ पर मॉं जानकी सेना संगठन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ध्यान योग शिविर के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विधायक श्री रघुवंशी का शिविर समापन के रूप में पधारने पर मॉं जानकी सेना संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत व महासचिव नरेशप्रताप सिंह बॉबीराजा द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। इसके साथ ही इस तीन दिवसीय शिविर में योगदान प्रदान करने वाली इंदौर से आई योगाचार्य श्रीमती ममता त्रिपाठी का भी आभार व्यक्त किया गया कि उन्होंने तीन दिनों तक ध्यान-योग शिविर के माध्यम से स्वस्थ रहने की विधि बताई और इसे अपना कर अन्य लोगों को जागरू करने का संदेश दिया। 

इस तीन दिवसीय ध्यान योग शिविर में सहयोग प्रदान करने वाले योगाचार्य विजय सेन, ज्योति सेन व उनकी टीम व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संगठन के संरक्षक वीरेंद्र रघुवंशी विधायक जिन्होंने शिवयोग केंद्र के सभी योगाचार्यों एवं योग शिक्षको को रामदरबार भेंट कर सम्मानित किए गए। वही इंदौर से आई योग गुरु श्रीमती ममता त्रिपाठी(मेडिटेशन एक्सपर्ट) का अभिनंदन संगठन की महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजना पचौरी द्वारा किया गया। तीन दिवसीय शिविर आयोजन एवं सुव्यवस्थित व्यवस्था  के लिए बॉबी राजा(संगठन महासचिव) का संगठन के वरिष्ठ सदस्यों और मित्रों ने अभिनंदन कर आभार प्रकट किया। राष्ट्रगान के साथ शिविर का समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment