Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 16, 2020

कलेक्टर ने किया तहसील कोलारस एवं बदरवास के ग्रामों का भ्रमण


शिवपुरी
-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बुधवार को कोलारस और बदरवास विकासखंडों का भ्रमण किया। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत आयोजित शिविर, पूरण खेड़ी टोल टैक्स, गौशाला और स्व सहायता समूह की गतिविधियां की जानकारी ली और जरूरी दिशा.निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेलए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा भी उनके साथ थे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने ग्राम सेसई में आयोजित आयुष्मान भारत शिविर का निरीक्षण किया। आयुष्मान भारत योजना के तहत अभी जिले में अभियान चलाकर हितग्राहियों के आयुष्मान भारत कार्ड बनाए जा रहे हैं। उन्होंने हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया।

फास्टैग के लिए शिविर लगाने के निर्देश

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने पूरनखेड़ी टोल टैक्स का भी निरीक्षण किया और वहाँ पर वृक्षारोपण किया। उन्होंने फास्टैग के लिए शिविर का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि शिविर का आयोजन कर फास्टैग बनाने का काम बनाए जाएं जिससे टोल टैक्स से गुजरने वाले वाहनों की लंबी लाइन ना लगे और जाम की स्थिति ना बने।

गौशाला में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश

भ्रमण के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने लुकवासा में गौशाला का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाएं देखी। इस समय गौशाला में लगभग 100 गायों को संरक्षण दिया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि गौशाला में गायों के लिए चारे पानी की पर्याप्त व्यवस्था रहे और स्व सहायता समूह द्वारा गौशाला का संचालन किया जाना है। यहां गौ रक्षा समिति बोर्ड का गठन किया जाए जो सभी सुविधाओं एवं आवश्यकताओं पर निगरानी रखेगी। उन्होंने गायों की देखरेख के लिए चिकित्सक की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment