Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 8, 2020

छात्रावास अधीक्षिका ने रोको-टोको अभियान में ग्रामीणों को समझाया, मास्क वितरित किये


शिवपुरी/खनियांधाना
-शासन द्वारा कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से इन दिनों रोको-टोको अभियान चलाकर मास्क वितरण एवं संक्रमण से बचाव के तरीके आम जनता तक फैलाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में आदिवासी कन्या आश्रम शाला गूडर की अधीक्षिका श्रीमती चंद्रकांता भरदेलिया ने अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ प्रत्येक मंगलवार बुधवार को गूडर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख स्थानों पर रोको टोको अभियान चलाकर मास्क वितरण किए ।

ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को कोरोनावायरस के बचाव हेतु समझाइश दी गई कि हमेशा मास्क लगा कर रखें तथा भीड़ भाड़ में जाने से बचें और 2 गज की दूरी बनाए रखें इसके साथ ही सेनेटाईजर, साबुन पानी से हाथों को समय-समय पर धोते रहें जिससे कोरोनावायरस से बचाव होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में बिना मास्क के घूम रहे महिला पुरुषों को टीम द्वारा रोककर मास्क लगाने के लिए दिए गए साथ ही सभी ग्रामीण महिला पुरुषों को शपथ दिलाई गई है कि भविष्य में भी मास्क लगाने एवं 2 गज की दूरी बनाने तथा हाथ धोने साबुन पानी एवं सैनिटाइजर से समय.समय पर हाथ साफ करते रहेंगे। 

टीम ने ग्रामीणों को समझाया कि जब तक कोरोना की दवाई या वैक्सीन नहीं आती है तब तक इससे बचाव का यही एकमात्र उपाय है। शहरों में तो लोग टीवी ए रेडियो ज समाचार पत्रों, सोशल मीडिया के माध्यम से इसके लिए जागरूक हो रहे हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अभी इसके प्रचार.प्रसार की बहुत आवश्यकता है जिसको देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में यह अभियान चलाया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment