Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 11, 2020

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किया चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण


जिले की आवश्यकता अनुसार गुणवत्तायुक्त काम करने के दिए निर्देश

शिवपुरी-खेल एवं युवा कल्याणए तकनीकी शिक्षाए कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शुक्रवार को शिवपुरी स्थित मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य को लेेेकर महाविद्यालय की डीन श्रीमती इला गुजारियाए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और चिकित्सकों के साथ चर्चा की।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर निर्माण कार्य का जायजा लिया और गुणवत्तायुक्त कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले की आवश्यकता अनुसार निर्माण कार्य पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने इमरजेंसी यूनिट, डायग्नोसिस यूनिट, पार्किंग एरिया आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय सर्वसुविधायुक्त होना चाहिए। मेडिकल कॉलेज की डीन और कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से कहा कि राज्य में या बाहर दूसरेे राज्यों में जो जिला चिकित्सालय एक मॉडल केेेे रूप में स्थापित हैं और अच्छा कार्य कर रहे हैं। 

उनकी जानकारी लेकर उसी की तर्ज पर शिवपुरी चिकित्सा महाविद्यालय को भी एक मॉडल के रूप में विकसित करें। जहां सभी सुविधाएं मिलना चाहिए। हमें इस प्रकार के प्रयास करना है कि जिलेे के मरीजों को यहां बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्हें बाहर जाकर परेशान न होना पड़े। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रही एजेंसी पीआईयू और आर्किटेक्ट से पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मुख्य द्वार पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाए। ऑटोमेटिक सिस्टम लगाया जाए जिससे मुख्य द्वार पर सभी की एंट्री हो। उन्होंने मुख्य द्वार से अंदर की ओर जाने वाले लोगों के लिए विभिन्न स्थानों पर साइन बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment