Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 15, 2020

नगरपालिका में मोटर सहित अन्य सामान का टूटा, जनता परेशान


वार्ड 7 की रामबाग कॉलोनी में पिछले 15 दिन से ट्यूबवेल बंद, पानी सप्लाई न होने से जनता परेशान

शिवपुरी- शिवपुरी नगर पालिका में इस समय व्यवस्थाएं ठप हैं। नपा में इस समय ट्यूबवेल सुधारने का सामान व बोर में उपयोग होने वाली केबिल सहित अन्य सामान का अभाव है। हालत यह है कि इस सामग्री के अभाव के चलते कई ट्यूबवेल बंद हैं और पानी सप्लाई प्रभावित है। पीने का पानी न मिल पाने से जनता परेशान हो रही है। ऐसा ही मामला वार्ड 7 रामबाग कॉलोनी बायपास रोड पर सामने आया है। यहां पर पिछले 15 दिन से मोटर व केबिल खराब होने से बोर बंद है। वार्ड 7 रामबाग कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि नगर पालिका ने 10 दिन में मोटर तो सुधरवा दी लेकिन नई केबिल न होने से बोर चालू नहीं हो पा रहा। नपा अधिकारियों का कहना है कि नई केबिल मंगवाई जा रही है।

नपा की व्यवस्थाएं भगवान भरोसे

नगर पालिका में प्रशासक व्यवस्था के बाद अधिकतर कामकाज भगवान भरोसे चल रहा है। ट्यूबवेल में मोटर सुधारने व बदलने के काम की टेंडर प्रक्रिया पूरी न हो पाने से यह व्यवस्था अधर में है। इसके अलावा केबिल सहित अन्य सामग्री भी स्टोर में नहीं है। किसी वार्ड में ट्यूबवेल की मोटर खराब होती है तो 15 से 20 दिन इसे सही करने में लग रहे हैं। शहर में नपा के चार सौ से ज्यादा बोर हैं। ऐसे में जनता परेशान हो रही है।

सीएमओ पद पर प्रभारी व्यवस्था ने और बिगड़ा हाल

नगर पालिका में इस समय प्रभारी सीएमओ के रूप में एचओ गोविंद भार्गव पर चार्ज है। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के विधानसभा क्षेत्र में गोविंद भार्गव को इस उम्मीद के साथ यहां पर चार्ज दिया गया था कि व्यवस्था में सुधार होगा लेकिन नपा में व्यवस्था सुधारने की बजाए और बिगड़ गई है। इसलिए अब मांग की जा रही है कि कोई अच्छे अधिकारी की यहांं पर पदस्थापना हो क्योंकि आने वाले समय में नपा के चुनाव भी होना है।

No comments:

Post a Comment