Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 31, 2020

गोदाम मालिक की लापरवाही से गिरी शटर से घायल हुआ मजदूर


पहले कराया इलाज जब दिमागी खराबी आई तो गोदाम मालिक उपचार कराने से मुकरा

शिवपुरी- शहर के पुलिस थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत आने वाले बालाजीधाम के निकट गंगा दाल मिल के प्रो.गांगी गर्ग के यहां मजदूरी का कार्य करता है। बीती 17.11.2020 अनवर खान निवासी कमलागंज इस गोदाम की शटर लगाने के लिए गया हुआ था कि तभी एकाएक शटर उसके सिर पर गिर गई जिससे वह चोटिल हो गया और इस घायल अवस्था में तत्समय गोदाम मालिक द्वारा अनवर खान की मदद उपचार के रूप में उसे विद्यादेवी हॉस्पिटल में भर्ती कराकर की गई लेकिन जब हालात में सुधार नहीं हुआ तो घायल अमजद खान की पत्नि मरजीना बेगम द्वारा गोदाम मालिक से उपचार कराने की मांग की क्योंकि तत्समय घायल अवस्था में ही गोदाम मालिक गांगी गर्ग द्वारा मजदूर अनवर खान का हर संभव उपचार कराने का भरोसा दिया गया था और पुलिस में शिकायत ना करने की बात कही थी

 लेकिन अब जब स्वयं फरियादी की पत्नि न्याय की मांग कर रही है तो गोदाम मालिक द्वारा उसे सहयोग नहीं दिया जा रहा। जब अपने पति अनवर खान की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो पीडि़त मरजीना बेगम द्वारा पुलिस थाना कोतवाली पहुंचकर शिकायत की गई है जिस पर पुलिस ने अभी तक गोदाम मालिक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध नहीं किया। इस दौरान फरियादी मरजीना बेगम ने बताया कि पति अनवर खान का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है और इस घायल अवस्था में पीडि़ता के पति को गोदाम मालिक ने उपचार की बात कही थी लेकिन अब वह उपचार कराने से मुकर गया।

 इन हालातों में अब पुलिस से न्याय की आस है ताकि गोदाम मालिक पर प्रकरण पंजीबद्ध हो तो माननी न्यायालय से न्याय प्राप्त हो सके। इस दौरान पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक से भी कार्यवाही कर गोदाम मालिक पर मामला दर्ज कराने की गुहार लगाई है। बता दें कि पीडि़ता के पति अनवर खान का उपचार जिला अस्पताल मे हो रहा है और वह अब ऑक्सीजन लगाकर अपना उपचार करा रहा है लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर इस परिवार पर अब उपचार के लिए पैसे भी नहीं है ऐसे में पुलिस मे प्रकरण दर्ज होने के बाद पीडि़त परिवार माननीय न्यायालय से न्याय की आस को लेकर मांग कर रहा है।

No comments:

Post a Comment