Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 10, 2020

थीम रोड का काम जल्दी पूरा करें, कोई ढिलाई बर्दाश्त नही की जाएगी : मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया


जिला कलेक्टे्रट सभागार में कैबीनेट मंत्री ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

शिवपुरी-खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी जिले में दो दिवसीय प्रवास पर हैं। शिवपुरी प्रवास के दौरान मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने गुरुवार को कई स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। पिछले सप्ताह अपने शिवपुरी भ्रमण के दौरान उन्होंने शहर में सीसी रोड सहित अन्य विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया था। गुरुवार को भ्रमण के दौरान उन्होंने इन विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, एसडीएम अरविंद बाजपेयी, सीएमओ नगरपालिका सहित संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

थीम रोड का निरीक्षण
मंत्री श्रीमती सिंधिया ने थीम रोड का निरीक्षण किया और जल्दी काम पूरा करने के निर्देश दिए। थीम रोड पर रास्ते मे गहरा गड्डा देखकर तुरंत भराव के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे मार्ग से गुजरने वाले लोगों को समस्या होगी और कोई दुर्घटना हो सकती है। इसलिए आज ही भराव किया जाए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी और नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि रोड के दोनों ओर से काम शुरू करें और काम मे तेजी लाने के लिए रात में भी काम कराएं। थीम रोड के निर्माण में अब ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि रोड पर बड़े साइज के साइन बोर्ड लगाएं जिससे आमजन को जानकारी रहेगी। 

उन्होंने कहा कि मार्ग में जहां कहीं विद्युत विभाग द्वारा पोल शिफ्टिंग का काम होना है उसे जल्द कराकर काम करें। उन्होंने गुना बायपास से थीम रोड एरिया, हवाई पट्टी और कमलागंज तक निरीक्षण किया और कार्य की प्रगति देखी। साथ ही नगरपालिका सीएमओ को निर्देश दिए कि शहर की सड़कों की नियमित सफाई कराएं। सड़कों पर गंदगी नहीं होना चाहिए। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर अधिकारियों के साथ चर्चा भी की।

 इस दौरान सभी ने रोकोटोको अभियान के तहत कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की शपथ ली। शहर का भ्रमण करते हुए उन्होंने नवग्रह मंदिर का भी निरीक्षण किया। वहाँ एरिया में पीएचई द्वारा सीवर लाइन का काम चल रहा है जिसके चलते पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गयी है। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मौके पर ही पीएचई और नगरपालिका सीएमओ को चैक कर पाइपलाइन ठीक कराने के निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment