Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 30, 2020

प्रांतीय अधिवेशन में कर्मचारियों ने किया पुरानी पेंशन लेने का शंखनाद


न्यू मूवमेंट फाँर ओल्ड पेंशन संघ के भोपाल अधिवेशन में जिले से लिया पदाधिकारियों ने भाग

शिवपुरी-पुरानी पेंशन के लिए संघर्ष कर रहे संगठन न्यू मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन संघ का प्रांतीय अधिवेशन खालसा भवन कोटरा सुल्तानाबाद भोपाल में गत दिवस संपन्न हुआ। अधिवेशन में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संयोजक जनक सिंह रावत, विशिष्ट अतिथि  प्रांत अध्यक्ष महिला मोर्चा पूजा श्रीवास्तव, प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष राजीव पाठक एवं अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह तिवारी द्वारा की गई। मंच संचालन नीलेश शर्मा द्वारा किया गया।

 अधिवेशन में तय किया गया कि संगठन को ब्लॉक जिला स्तर पर पेंशन अधिकार सम्मेलन उसके बाद जिला स्तरीय पेंशन अधिकार सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे जैसे ही कोरोना महामारी का प्रकोप कम होगा सभी एनपीएस प्राप्त कर्मचारी भोपाल में आंदोलन करेंगे, जिससे सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। अधिवेशन में राष्ट्रीय संयोजक जनक सिंह रावत ने सभी कर्मचारियों को संगठित होकर अपने हक और अधिकार बुढ़ापे को सुरक्षित करने के लिए आंदोलन में अधिक से अधिक से  साथी सम्मिलित होने की अपील की और कहा कि हम इस लड़ाई को सड़क से लेकर संसद तक और संगठन द्वारा मार्च में सुप्रीम कोर्ट में भी एक अपील दायर करेंगे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नहीं तो हमारे सांसद विधायकों की पेंशन भी बंद की जाए। 

प्रांतध्यक्ष सतेंद्र तिवारी द्वारा कहा गया कि हम सरकार की ईट से ईट बजा देंगे यदि सरकार ने हमारी मांगों को अनसुना किया तो भोपाल भर देंगे, महिला मोर्चा प्रान्तअध्यक्ष पूजा श्रीवास्तव कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष राजीव पाठक शिवपुरी जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत ने भी अपने विचार व्यक्त किए और अन्य जिलों से आए हुए अनेक जिला अध्यक्ष संभाग अध्यक्षों द्वारा भी अधिवेशन में आंदोलन को सफल बनाने की रणनीति पर अपने अपने विचार व्यक्त किए गए। अधिवेशन में ग्वालियर से गिर्राज शर्मा, राकेश  राठौर, अनिल सूर्यवंशी, नीरज, जीतेंद्र मनावत, अशफाक कुरैशी, नीलेश श्रीवास्तव, नरेंद्र शुक्ला, मुनिप्रसाद पांडे, महेश पांडे, बिहारी लाल गुप्ता, रणवीर सिंह परिहार, जितेंद्र शर्मा सहित  सभी जिलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment