Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 21, 2020

अहाते छोड़ नगर को दूषित कर रहे शराब के शौकीन


राजपुरा रोड़ पर अब गृहनिवास व मंदिर के सम्मुख पड़ी बोतलों से माहौल बिगाडऩे का हो रहा प्रयास

शिवपुरी- शराब के शौकीनो के लिए यूं तो शराब दुकानों के समीप ही अहाते मौजूद है बाबजूद इसके सुरा प्रेमी अपनी आदतों से बाज नहीं आते और वह अहाते में शराब पीने के बाद भी कई संभ्रांत परिवार के यहां शराब-बीयर की बोतलेें फेंककर माहौल बिगाडऩे का प्रयास भी कर रहे है। ऐसा ही एक मामला राजपुरा रोड़ पर देखने को मिला जहां शराब के शौकीन शराब का नशा करने के बाद उसकी खाली बोतलों को मंदिर और गृहनिवास के समीप फेंककर चले गए जब सुबह वहां से आमजन गुजरे तो यह माहौल देखकर सुराप्रेमियों के प्रति उनमें नाराजगी देखने को मिली। इन हालातों में पुलिस को भी प्रयास करना चाहिए कि वह इस तरह के शराब के शौकीनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करें लेकिन फिलहाल पुलिस द्वारा इस तरह का कोई अभियान तो नहंी चलाया गया फिर भी आमजन ने पुलिस से इस तरह की अनावश्यक गतिविधि की रोकथाम को लेकर अभियान की मांग की है।

बता दें कि आबकारी विभाग द्वारा जहां शराब के शौकीनों के लिए शराब दुकानों के समीप ही अहाते बना दिए गए है ताकि शराब पीने के लिए किसी सार्वजनिक अथवा गृहनिवास के समीप हो-हल्ला ना हो लेकिन शराब के शौकीनों ने अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए खुले स्थानों का ही प्रयोग करना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि आए दिन राजपुरा मार्ग पर शराब के सुरापेमियों द्वारा शराब पीकर खुले में शराब की बोतलें छोड़ दी जाती है और जब संभ्रांत और पूजा-पाठ करने वाले महिला-पुरूष इस मार्ग से गुजरते है तो उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है।

 इन हालातों के लिए स्थानीय नागरिकों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि वह रात के समय अभियान चलाकर गृहनिवास, मंदिर व सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाए और खुले में जो भी शराब पिएं उन्हें हवालाता में बंद किया जाए ताकि उन्हें सबक मिले और फिर वह शराब के शौकीन जहां उन्हें शराब पीने का शौक है तो वह अधिकृत बार शॉप में जाकर ही अपने नशे का सेवन करें हालांकि नशा करना बुरी आदत है लेकिन खुले में शराब पीकर खुले में बोतल फेंकन संभ्रांत नागरिकों का भी अपमान है। इसलिए पुलिस प्रशासन का इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

इनका कहना है-

शराब के शौकीनो के लिए शराब दुकानों के समीप ही बार शॉप खुली हुई है वहां ही शराब पीने के लिए अधिकृत स्थान है बाबजूद इसके यदि कोई खुले में या किसी गृहस्वामी के आसपास शराब की बोतलो को फेंकता है तो हम दिखवाते है सबंधित भी शिकायत करें ताकि समय रहते ऐसे शराबियों को सबक सिखाया जा सके।
सुनील खेमरिया
थाना प्रभारी देहात, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment