Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 23, 2020

रात में बस नहीं मिली तो बुजुर्ग महिला का सहारा बना रैन बसेरा


शिवपुरी।
गत दिवस पोहरी बस स्टेण्ड स्थित आश्रय स्थल ;रैन बसेराद्ध पर एक ऐसी बुजुर्ग महिला को ठिठुरन भरी सर्दी में आश्रय मिला जिसके साथ 3.4 साल की मासूम बालिका थी।

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला हक्की बाई कुशवाह जो कि अशोकनगर से आना बता रही थीं इसलिए कि भाई ने शिवपुरी जिले के ग्राम गोपालपुर गजुआ में गंगोज में बुलाया था लेकिन बुजुर्ग महिला की बस लेट होने से भाई उसे लेने नहीं आया। ऐसे में ठिठुरन भरी सर्दी में महिला आश्रय स्थल के कार्यकर्ताओं के संपर्क में आई और उसे अरल आश्रय स्थल ;रैन बसेराद्ध में तुरंत आश्रय दिया गया। 

यही नहीं महिला और बालिका दोनों सुबह से भूखे थे उन्हें संस्था की ओर से भोजन भी उपलब्ध कराया गया। इस तरह जाड़े की ठिठुरन भरी रात में बुजुर्ग महिला का रैन बसेरा सहारा बना। शिवपुरी पोहरी बस स्टेण्ड स्थित रैन बसेरा नगर पालिका परिषद शिवपुरी एवं चित्रांश संस्था के सहयोग से संचालित हो रहा है। यहां सर्वसुविधा युक्त व्यवस्थाएं हैं। आश्रय स्थल में आश्रय पाने वाले व्यक्ति इसकी बहुत सराहना करते हैं एवं इसकी तुलना होटल से कर जाते हैं। शिवपुरी स्थित आश्रय स्थल संस्था के सहयोग से एक मॉडल के रूप में कार्य कर रहा है।

No comments:

Post a Comment