Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 15, 2020

सड़कों पर निर्मित ब्लैक स्पॉट को चिंहित कर योजनाबद्ध तरीके से जीर्णोद्वार कार्य करायें : सांसद डॉ.यादव


जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टे्रट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

शिवपुरी-जिले की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ रखने हेतु सड़कों पर निर्मित ब्लैक स्पॉट को चिंहित कर योजनाबद्ध तरीके से जीर्णोद्वार कार्य किया जाए। जिससे सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके। सड़क जीर्णोद्वार के कार्यों को तुरंत किया जाए। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी ऐसे जीर्णोद्वार कार्यों का निरीक्षण कराया जाए। उक्त आशय के निर्देश गुना.शिवपुरी सांसद डॉ.के.पी.यादव ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। मंगलवार को सांसद डॉ.के.पी.यादव की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, करैरा विधायक प्रागीलाल जाटव, डीएफओ लवित भारती, जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह, जनपद पंचायत शिवपुरी अध्यक्ष पारम सिंह रावत, जिलाध्यक्ष राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, मुकेश सिंह चौहान एवं भागीरथ बाथम सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में सांसद डॉ.यादव ने कहा कि यातायात व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वाले अतिक्रमणों को तुरंत हटाया जाए। शहर के ब्लैक स्पॉट की पहचान कर सुधार करें। उन्होंने कहा कि देहरदा गांव से देहरदा चौराहा तकए एपीएस स्कूल से भडैता रोड एवं नया अमोला से अशोक होटल तक सड़कों पर निर्मित ब्लैक स्पॉट को चिंहित कर उनकी मरम्मत कराकर स्पीड ब्रेकर बनाए जाए। सांसद डॉ. यादव ने समीक्षा बैठक के दौरान शहर में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के दौरान किए जा रहे पोल शिफ्टिंग के कार्य को अधिकारी आपसी सहमति से किए जाने के निर्देश दिए। शहर में हॉकर जॉन की समीक्षा करते हुए कहा कि पुराना बस स्टेण्ड के पास स्थित नगर पालिका की भूमि को चिंहित कराए। उन्होंने निर्देश दिए शहर में बनाए गए ऑटो स्टेण्डों को व्यवस्थित किया जाए। जिससे शहर के यातायात व्यवस्था को ठीक किया जा सके। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि ट्रेक्टर-ट्रोली एवं अन्य बड़ेे व्हीकलस में रिफ्लेक्टर लगाये जाने के कार्य में तेजी जाए। इसके लिए मण्डी प्रांगणों को चिंहित करें, यहां बड़ी संख्या में ट्रेक्टर.ट्रोली का आवागमन होता है।

वाहन चालकों का करायें नेत्र परीक्षण
बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण करायें। स्कूल, कॉलेज, कार्यालय, विभागों आदि संस्थानों में नियुक्त वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालय में व्यवस्था किए जाने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment