Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 7, 2020

कोरोना काल के बाबजूद भी निरंतर जारी है मॉं जानकी सेना का संगीतमय सुन्दरकाण्ड



प्रति शनिवार को आयोजित हुआ घर-घर 329वां

शिवपुरी-भक्ति में शक्ति की जनक मॉं जानकी सेना के नाम से संचालित होने वाले सामाजिक व सेवाभावी संगठन मॉं जानकी सेना संगठन(मध्य प्रदेश) अब धीरे-धीरे वृहद रूप लेता जा रहा है। एक ओर जहां कोरोना काल के बाबजूद भी मॉं जानकी सेना संगठन का प्रति शनिवार को विगत छ: वर्षों से लगातार प्रति शनिवार अविराम संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ जारी है तो वहीं दूसरी ओर अब यह आयोजन अपने 329वां दिवस को पूर्ण कर चुका है और संगठन में करीब 1700 से अधिक महिला-पुरूष मॉं जानकी सेना संगठन से जुड़ चुके है और वह प्रति शनिवार को इस आयोजन में कोरोना काल होने के बाबजूद भी ऑनलाईन शामिल होते है और अपने घर पर ही श्रीहनुमान जी महाराज की स्तुति करते है इसके अलावा लघु रूप से आयोजन कोरोना गाईड लाईन के तहत सेवाभावी सेवादार के निवास पर पहुंचकर किया जाता है। 

मॉं जानकी सेना संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि प्रति शनिवार को होने वाला यह आयोजन शनिवार के रोज 329वां आयोजन था जिसमें कोरोना महामारी के कारण शासन निर्देशानुरूप सावधानी सुरक्षा के बीच 50 सदस्यीय लघु आयोजन संस्था के संस्थापक सदस्य सत्येंद्र सिंह सेंगर के मुक्तिधाम स्थित शिव योग केन्द्र परिसर में भव्यता के साथ समपन्न हुआ। वहीं दूसरी ओर घर घर श्रंखला के तहत कोरोना काल में 38वां आयोजन संपन्न हुआ। शहरी/ग्रामीण क्षेत्र से संगठन के संरक्षक एवं सदस्य जन निज निवासों से शामिल हुए और इस घर घर आयोजन का बच्चे भी भरपूर आनंद लेकर प्रभु भक्ति कर हनुमान स्तुति कर रहे है। 

भव्य लघु आयोजन के लिए आयोजक सत्येन्द्र सिंह सेंगर एवं घर घर श्रंखला में शामिल हुए समस्त संरक्षक एवं समस्त सदस्य मित्रों का संगठन की ओर से बहुत बहुत साधुवाद धन्यवाद ज्ञापित किया गया। वहीं इस बार संगठन से जुड़े नवीन सदस्यों का संगठन में हार्दिक स्वागत वंदन अभिनंदन किया गया। अंत में सभी ने सुन्दरकाण्ड पश्चात आयोजित अन्नकूट कार्यक्रम में सपरिवार भाग लिया।

No comments:

Post a Comment