Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 22, 2020

चोरों के निशाने पर शहर के नलकूप, 15 दिनों में एक दर्जन से अधिक ट्यूबवेलों को बनाया चोरों ने निशाना


चोरों के निशाने पर शहर के नलकूप, पुलिस के गश्त पर लगा रहे सवालिया निशान !

कॉपर की केबिल उड़ा रहे चोर, नागरिकों में असंतोष

शिवपुरी- एक ओर जहां सर्दी का मौसम अपना असर दिखा रहा है तो दूसरी ओर इस ठण्ड का कई अज्ञात चोर नपा की नींद भी उड़ा रहे है आए दिन शहर के अनेकों स्थानों पर केबिल चोरी होने की घटनाऐं सामने आने लगी है जिसके चलते एक ओर जहां बोर बंद हेा जाता है तो वहीं पेयजल ना होने के कारण आमजन का गुस्सा नपा पर फूटता है और नपा इन अज्ञात चोरों को लेकर पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराती है लेकिन पुलिस द्वारा इन अज्ञात चोरों को ना पकडऩे के चलते नपा की चोरी गई केबिलों के बाद भी चोरी की घटनाऐं रोके नहीं रूक रहीं है। बता दें कि ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे शहर के ट्यूबवेल इन दिनों चोरों के निशाने पर है। आये दिन  नलकूपों की केबिल उड़ा कर आमजन को भरी सर्दी में पानी की किल्लत में डाल रहे है।

इसी क्रम में बीती रात्रि को किन्हीं अज्ञात चोरो ने नपा की संचालित बोर की केबिल काट दी। यहां शहर की चंद्रा कॉलोनी और बजरंग कॉलोनी में नपा बोर की केबिल कटने के कारण जलसंकट गहरा गया है। यहां स्थित बोर से कोई चोर नलकूप की केबिल चोरी कर काट ले गये और जिसके चलते नलकूप बन्द हो गए। लोगों ने बताया कि नलकूप की केबिल एक महीने में तीसरी बार काटी गई है। यहां तीन नलकुपो से 500 परिवार पानी भरते हैं। जिनकी केबिल काटने का सिलसिला बना हुआ है। आज एक नलकूप की केबिल काट डाली है।

 लोग कोतवाली पुलिस में आज शिकायत दर्ज करने की बात कह रहे हैं। उक्त कॉलोनी में मड़ीखेड़ा की लाइन अब तक नहीं बिछाई गई है जिससे एकमात्र इन्हीं नलकूप पर लोग पानी के लिये आश्रित हैं। नपा के अधिकारियों से लोगों ने जल्द केबिल जुड़वाने की मांग की है वहीं पुलिस के गश्ती दल पर भी नाराजगी जताई है। चंद दिनों के भीतर तीसरी बार चोरों के द्वारा इस तरह से वारदात को अंजाम देना पुलिस के गश्ती दल को खुली चुनोती देने से कम नहीं। ऐसे में पुलिस इन अज्ञात चोरों को कब तक तलाशेगी यह देखने वाली बात होगी फिलहाल नागरिकों ने अपनी पेयजल समस्या को लेकर नपा प्रबंधन से उचित कार्यवाही की मांग की है।

No comments:

Post a Comment