Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 17, 2020

बैराढ़ में चली अतिक्रमुण विरोधी मुहिम: कांग्रेस प्रवक्ता के परिजन की 10 दुकानों को किया जमींदोज


पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराढ़ में चली अतिक्रमुण विरोधी मुहिम

शिवपुरी-मध्य प्रदेश सरकार की मंशा अनुसार प्रदेश भर में चलाए जा रहे सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करने के अभियान के तहत पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराढ़ में गुरुवार की सुबह बैराड़ में राजस्व, पुलिस और नगरीय प्रशासन द्वारा पोहरी एसडीएम जेपी गुप्ता के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ मुहिम की शुरुआत की गई। अभियान के तहत प्रशासन द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए बैराड़ नगर में तहसील कार्यालय की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाई गई।

वहीं पोहरी के कांग्रेस प्रवक्ता बंटी शर्मा के परिजन चाचा डॉ विष्णु शर्मा की 10 दुकानों को प्रशासन द्वारा जमींदोज कर दिया, बाजार मूल्य के हिसाब से इन दुकानों की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। कार्रवाई को अंजाम देने के बाद पोहरी एसडीएम जेपी गुप्ता ने बताया कि बैराड़ में डॉ विष्णु शर्मा द्वारा तहसील कार्यालय की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर मार्केट का निर्माण कर लिया था। प्रशासन ने गुरूवार को तहसील की सरकारी जमीन पर बनी दुकानों को तीन जेसीबी की मदद से गिरा कर तहसील कार्यालय की सरकारी जमीन पर से अवैध कब्जा हटा कर जमीन को मुक्त करा लिया है। आगे भी शासन की मंशा अनुसार सरकारी जमीनों पर से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

1 दिन पहले नोटिस चस्पा सुबह दुकानें जमींदोज

कांग्रेस प्रवक्ता बंटी शर्मा के चाचा विष्णु शर्मा की मार्केट ध्वस्त करने के लिए 1 दिन पहले यानी बुधवार 16 दिसंबर को प्रशासनिक अफसरों ने योजना बनाई मार्केट की दुकानों पर नोटिस चस्पा कर, दुकानें खाली कराने के लिए मुनादी करा दी गई थी गुरूवार की सुबह 11 बजे कार्रवाई को अंजाम दे दिया। राजस्व दल और नगरीय प्रशासन द्वारा 1 दिन पहले दुकानें खाली करने का दुकानदारों को मौका दिया था। इसी मौके का लाभ उठाकर ज्यादातर दुकानदारों ने अपना सामान समेट लिया और मार्केट से दूर हो गए।् वही कुछ दुकानदार कार्यवाही के समय भी दुकानों से अपना सामान समेटते नजर आए, इसके बाद दोनों साइड से जेसीबी चलने लगी और मार्केट को जमींदोज कर दिया।

बैराढ़ में प्रशासन ने 50 रूपये की भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त
कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। पोहरी के बैराढ़ में भी प्रशासन द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। पोहरी एसडीएम जे.पी.गुप्ता ने बताया कि बुधवार को बैराढ़ में तहसील की भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया है। राजस्व व पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि तहसील की भूमि पर स्थित लगभग 2000 वर्गफीट जगह पर 10 दुकानें बनाकर अतिक्रमण किया गया था। इस जगह की कीमत लगभग 50 लाख रुपए होगी।

No comments:

Post a Comment