Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 17, 2020

राष्ट्रध्वज के साथ 'राष्ट्र निर्माण में मेरी भूमिकाÓ के विजयी प्रतिभागियों को किया पुरूस्कृत




शिवपुरी की कनिका गुप्ता प्रथम व मनस्वमी रहीं द्वितीय, कोटा से चुने गए तृतीय प्रतिभागी

देश भर के लोगों ने लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के ऑनलाईन कार्यक्रम में की सहभागिता

शिवपुरी-देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण को लेकर गोद लिए स्थानीय वीर तात्याटोपे परिसर में समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के ारा शासन की गाईड लाईन के तहत सोशल डिस्टेंस और सीमित लोगों की उपस्थिति के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। यहां लायन्स क्लब साउथ के अध्यक्ष ला.राकेश जैन (प्रेमस्वीट्स) व सचिव सौरभ सांखला ने ध्वजारोहण अतिथि रीजन चेयरपर्सन डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता के साथ मिलकर ध्वज फहराया और उपस्थित लायनसाथियों ने मिलकर राष्ट्रगान का गायन किया। 

इसके पश्चात लायन्स व लायनेस क्लब साउथ ने संपूर्ण देश को इस स्वाधीनता के कार्यक्रम में शामिल करने को लेकर ऑनलाईन 'राष्ट्र निर्माण में मेरी भूमिकाÓ विषय को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें देश भर से एण्ट्रीज आई और सर्वाधिक रूप से इंदौर के प्रतिभागियों ने अपना वीडियो भेजकर राष्ट्र निर्माण में स्वयं की भूमिका पर बेहतर प्रकाश डाला। जिसका परिणाम यह हुआ कि निर्णायकगण डॉ.अजय खेमरिया, प्रोफेसर दिग्विजय सिंह सिकरवार व प्रोफेसर श्रीमती अनीता जैन को निर्णय करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा और कड़े संघर्षाे के बाद तीन प्रतिभागी सहित दो विशेष प्रोत्साहन प्रतिभागियों का चयन किया जिसमें प्रथम स्थान शिवपुरी की ही कुं.कनिका पुत्री वीरेन्द्र गुप्ता निवासी शिवपुरी को प्राप्त हुआ जिन्होंने राष्ट्र निर्माण में एक युवा होने के नाते अपना परफोर्मेन्स शब्दों के माध्यम से दिया 

इसके साथ ही द्वितीय प्रतिभागी भी शिवपुरी की ही कुं.मनस्वी पुत्री संदीप वर्मा निवासी शिवपुरी रही जो कि स्वयं एक लॉ स्टूडेंट होने के साथ किस प्रकार से राष्ट्र निर्माण में भूमिका निभाई जाए इसे लेकर अपना वीडियो भेजा और वह दूसरे नंबर की प्रतिभागी चुनी गई इसके अलावा तीसरे स्थान पर सौम्या जैन निवासी आगरा रही जिन्होंने गृहस्थ और शिक्षित होने के साथ राष्ट्र निर्माण में महती भूमिका पर प्रकाश डाला। इन सब के अतिरिक्त दो विशेष प्रोत्साहन पुरूस्कार भी इस प्रतियोगिता में शामिल हुए जो अभिषेक जैन व पलक जैन निवासी कोटा को प्रदाय किए गए। इस दौरान मौके पर ही  मौजूद प्रथम एवं द्वितीय प्रतिभागी को नगद 5100 व 3100 रूपये की राशि सहित प्रशस्ति प्रदान कर सम्मानित किया गया व तृतीय पुरूस्कार विजेता को उनके बैंक खाते में राशि पहुंचाई गई। 

इस अवसर पर लायन्स व लायनेस क्लब साथियों ने पार्क प्रबंधन अशोक अग्रवाल के साथ पार्क की देखरेख में कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी टी-शर्ट व मिष्ठान भेंट कर सम्मान कर उनका उत्साहवर्धन किया साथ ही प्रतियोगिता में शामिल 12 वर्ष तक के सभी चयनित प्रतिभागियों को भी सांत्वना पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन सचिव सौरभ सांखला द्वारा जबकि अंत में आभार प्रदर्शन सुनील जैन द्वारा व्यक्त किया गया। 

कार्यक्रम में लायन्स व लायेनस क्लब साथियों में जोन चेयरपर्सन पारस जैन, कोषाध्यक्ष  कृष्णमोहन अग्रवाल, पवन जैन, नरेन्द्र जैन भोला, नारायण राठौर, अजयराज सक्सैना, पवन जैन नरवर, मयंक भार्गव, मुकेश जैन खरई सहित इस प्रतियोगिता के संयोजक रविन्द्र गोयल, सुनील जैन, सौरभ सांखला के साथ-साथ एरिया ऑफिसर श्रीमती रूचि जैन, श्रीमती प्रियंका भार्गव व श्रीमती सीमा गोयल रही जबकि प्रतियोगिता आयोजक लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष राकेश जैन, सचिव सौरभ सांखला, कोषाध्यक्ष कृष्ण मोहन अग्रवाल व लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती सीमा गोयल, सचिव श्रीमती प्रियंका भर्गाव व कोषाध्यक्ष श्रीमती आनंदिता गांधी ने मिलक इस आयोजन को सफल बनाया।

प्रतियोगता के सफल आयोजन पर माना मीडिया का विशेष आभार

'राष्ट्र निर्माण में मेरी भूमिकाÓ विषय को लेकर लॉकडाउन के हालातो में इसे जन-जन तक पहुंचाकर जो कार्य मीडिया के प्रतिनिधियों ने किया है इसके प्रति भी लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन प्रेमस्वीट्स व सचिव सौरभ सांखला द्वारा आभार व्यक्त किया गया जिनके अथक प्रयासों से इस प्रतियोगिता में देश भर के प्रतिभागी शामिल हुए और उन्होंने अपनी प्रतिभा निखारने के साथ-साथ यह संदेश दिया कि प्रत्येक व्यक्ति किसी ना किसी रूप में राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकता है और यही कारण रहा कि मीडिया के प्रचार-प्रसार से ही देश भर के प्रतिभागियों ने इसमें भाग लिया और प्रतियोगिता को सफल बनाया। इसे लेकर लायन्स क्लब साउथ द्वारा मीडिया प्रतिनिधियों का विशेष आभार व्यक्त किया गया है।

No comments:

Post a Comment