Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 20, 2020

गुना/ जान से मारने की नियत से मारपीट करने वाले दो आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल

 गुना। जेएमएफसी  राघौगढ़  के न्यायालय  में खेत में  पार डालने को लेकर जान से मारने की नियत से  कट्टे से फायर कर मारपीट  करने वाले दो आरोपी  थानसिंह गुर्जर, लेखराज गुर्जर निवासीगण मंशाखेड़ी  को थाना जामनेर पुलिस ने गिरफ्तार कर पेश किया गया जहाँ  से  उन्हें जेल  भेज  दिया गया। 

     पैरवीकर्ता एडीपीओ  मयंक भारद्वाज   ने  बताया कि फरियादी दुर्गसिंह गुर्जर   दिनांक 15/05/2020 को सुबह 7 बजे  अपने घर के सामने खड़ा था तभी थानसिंह गुर्जर, लेखराज गुर्जर व फूलसिंह गुर्जर अपने हाथों में लाठी फर्सी लिए हुये और सोनू गुर्जर अपने हाथ में कट्टा लिए हुये आए और बोले कि हम तेरे खेत में ऐसे ही पार डालेंगे तब मैंने मना किया तो सोनू गुर्जर ने जान से मारने की नियत से कट्टे  से फायर किया और मुझे बचाने हिम्मतसिंह गुर्जर व लालसिंह  गुर्जर आये तो  लेखराज गुर्जर ने हिम्मतसिंह को फसी से मारी,  थानसिंह ने लालसिंह को लाठी से  मारी तथा आरोपीगण जाते वक्त कह गए  की खेत की तरफ देखोगे तो जान से मार देने की धमकी दी। मामला थाना जामनेर का होकर धारा 307 भादवी एवं 25/27 आर्म्स एक्ट में पंजीबद्ध हुआ था

*मोटरसाइकिल चोरों की जमानत निरस्त*

गुना। जेएमएफसी राधौगढ़ के न्यायालय में एक साथ दो मोटरसायकल चोरी करने वाले तीन आरोपी गोविन्द उर्फ़ पप्पू उर्फ़ सर्जन सिंह  कंजर , मनोहर  कंजर एवं विजय कंजर ने जमानत के लिए आवेदन  पेश किया जिसे न्यायालय ने निरस्त कर दिया। 
       पैरवीकर्ता मयंक भारद्वाज एडीपीओ ने बताया कि फरियादी आनंद सक्सेना तथा अमित रजक दिनांक 14/08/2020 को शाम करीबन 7:00 बजे अपनी मोटरसाइकिल को लक्ष्मी गेस्ट हाउस के सामने रखकर गेस्ट हाउस में सोने चले गए थे करीब सुबह 6:00 बजे उठकर बाहर आकर देखा तो  मोटरसाइकिल वहां पर नहीं थी फिर आसपास मोटरसाइकिल की तलाश की कोई पता नहीं चला रात्रि में कोई अज्ञात चोर हमारी मोटरसाइकिल को चोरी करके ले गया है राधौगढ़ पुलिस ने तीनों आरोपी गणों से दोनों मोटरसाइकिल जप्त कर उन्हें न्यायालय राधौगढ़ में पेश किया था।


सत्र न्यायालय ने भड़काऊ पोस्ट कर माहौल खराब करने वालों की जमानत निरस्त 
 
गुना। अपर सत्र न्यायालय गुना ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट  करने वाले तीन आरोपी परवेज उर्फ सनी पठान, परवेज उर्फ परम गौरी, गब्बू उर्फ फिरोज खांन निवासीगण चाचौड़ा  का जमानत आवेदन निरस्त किया।
     मीडिया सेल प्रभारी  डॉली गुप्ता ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वो द्वारा दिनांक 05/08/2020 को कुछ पोस्ट सोशल मीडिया फेसबुक एवं व्हाट्सअप के माध्यम से डाली गयी जिसमें हिंदू  जाति पर मंदिर-मजिस्द को लेकर अभद्र टिप्पणी की हैं तथा  न्यायपालिका के संबंध में अपशब्द  कहा हैं और  मंदिर को लेकर टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओ को आहत करने एवं नगर की शांति भंग करने का प्रयास किया गया हैं। उक्त रिपोर्ट के संबंध में थाना चाचौड़ा द्वारा अपराध क्रमांक 361/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था।


सत्र न्यायालय ने नाबालिग लड़की के साथ बहला-फुसलाकर बलात्कार करने वालों की जमानत निरस्त 
 
गुना। अपर सत्र न्यायालय गुना ने नाबालिग लड़की के साथ बहला-फुसलाकर बलात्कार करने वाले दो आरोपी राजकुमार एवं निरंजन निवासीगण कुंभराज का जमानत आवेदन निरस्त किया।
      मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता  ने बताया कि अभियोक्त्री 15/01/20 को गुम हो गई थी  उसके  दिनांक 24/01/2020 को मिलने पर उन्होंने पुलिस थाना कुंभराज को बताया कि आरोपीगण नाच-गाने का प्रोगाम कहकर आरोन के जंगल की ओर ले गये और डरा धमकाकर, जान से मारने की धमकी देकर जबरन गलत काम किया जिसके आधार पर अपराध क्रमांक 43/2020 पर धारा 363,366,376,34 एवं पोक्सो एक्ट धारा 3/4 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  विशेष लोक अभियोजक द्वारा घोर आपत्ति की गई कि आरोपी गणों द्वारा जघन्य कृत्य किया गया है!


घर में घुसकर छेड़छाड़ करना पड़ा महंगा अदालत ने जेल भेजा

गुना जेएमएफसी चाचौड़ा न्यायालय ने छोटेलाल पुत्र गेंदीलाल निवासी टकलोन राजस्थान को मृगवास पुलिस द्वारा घर में घुसकर छेड़छाड़ करने के आरोप में पेश करने पर जेल भेजा।
            मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता ने बताया कि दिनांक 1.7.2020 के रात में करीब 1:00 बजे फरियादिया अपने घर के आंगन में सो रही थी तभी आरोपी ने आकर बुरी नियत से छेड़छाड़ कर दी फरियादिया जाग गई थी और उसने आरोपी छोटेलाल को देख लिया था किंतु वह भाग गया था जिसकी रिपोर्ट उसने थाना मृगवास में धारा 456 354 भादवी पर की थी जिसे पुलिस ने पकड़ कर आज पेश किया था आरोपी फरियादिया के परिवार का नंदेउ लगता है।


No comments:

Post a Comment